• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हाशमी पर NSA, फंडिंग के आरोपी मुख्तार सहित 4 पर गैंगस्टर एक्ट

Google Oneindia News

कानपुर, 29 जुलाई: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पर एनएसए लगा दिया है। कानपुर हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी के खिलाफ पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने रासुका की कार्रवाई की है। इसके अलावा कानपुर हिंसा के लिए फंडिंग में आरोपी वसी, बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार, अकील और शफीक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। डीएम विशाख और सीपी विजय सिंह मीणा ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

kanpur violence nsa imposed on main accused jafar hayat hashmi

कानपुर हिंसा का मुख्य आरोप है जफर हयात हाशमी

कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र में बीते 3 जून को हुई हिंसा मामले में कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई के बाद घटना के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने 4 दिन पहले दिए इस मामले में सभी साक्ष्य एकत्रित कर डीएम को सौंपे थे। इसके बाद डीएम ने भी इस पर आधिकारिक मुहर लगा दी और एनएसए के तहत कार्रवाई की मंजूरी दे दी।

यूपी सीएम योगी बोले- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अभद्र टिप्‍पणी महिला, आदिवासी और देश का अपमान हैयूपी सीएम योगी बोले- कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अभद्र टिप्‍पणी महिला, आदिवासी और देश का अपमान है

अब तक 60 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने जानकारी देते हुए कहा कि 3 जून को हुई हिंसा में सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का काम किया गया था। इस मामले में पुलिस ने सख्ती के साथ कार्रवाई करते हुए 60 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले 4 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, जिनमें बाबा बिरयानी के मालिक भी शामिल हैं। इनके अलावा, क्राउड फंडिंग के आरोपी मोहम्मद बशी, ऑडियो गैंग का अपराधी अकील खिचड़ी समेत सफीक पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। डीएम विशाख ने कहा कि पुलिस कमिश्नर की संस्तुति के बाद मेरे द्वारा भी मुख्य आरोपी पर एनएसए की कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है।

Comments
English summary
kanpur violence nsa imposed on main accused jafar hayat hashmi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X