• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Shaheed Laxman Choudhary Jodhpur : जोधपुर में परिजन कर रहे थे शादी की तैयारियां, बेटा हुआ शहीद

|

जोधपुर। राजस्थान का एक और बहादुर सपूत वतन पर मर मिटा है। सप्ताहभर में प्रदेश से यह दूसरी शहादत है। जम्मू में सीजफायर उल्लंघन में अलवर के भिवाड़ी के 19 वर्षीय निखिल दायमा के बाद अब जोधपुर के लक्ष्मण शहीद हो गए हैं।

शहीद लक्ष्मण खेजड़ला जोधपुर

शहीद लक्ष्मण खेजड़ला जोधपुर

लक्ष्मण जोधपुर जिले के गांव खेजड़ला के रहने वाले थे। 22 वर्षीय लक्ष्मण की अगले माह शादी होने वाली थी। बेटे की शहादत की खबर से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। शहीद की पार्थिव देह देर शाम या शुक्रवार सुबह जोधपुर के गांव खेजड़ला पहुंच सकती है।

लक्ष्मण तीन साल पहले भर्ती हुए थे

लक्ष्मण तीन साल पहले भर्ती हुए थे

बता दें कि लक्ष्मण तीन साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। वे इन दिनों जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर के सुंदरबनी में तैनात थे। इधर, घर पर उनकी शादी की तैयारियां हो रही थी। मां अपने लाल के सिर पर सेहरा सजाने का ख्वाब देख रही थी, मगर अब वो घर पर तिरंगे में लिपटकर आएगा।

 बुधवार रात को ली अंतिम सांस

बुधवार रात को ली अंतिम सांस

बता दें कि लक्ष्मण जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां बुधवार रात को उनकी मौत हो गई। शहीद माता-पिता किसान हैं। इनके एक छोटा भाई व बहन है।

 इसी माह आने वाले थे छुट्‌टी

इसी माह आने वाले थे छुट्‌टी

बता दें कि दो साल पहले लक्ष्मण की सगाई जोधपुर जिले के गांव घणामगरा गांव की युवती से की गई थी। साल 2020 में शादी होने वाली थी, मगर कोरोना महामारी के कारण शादी टाल दी गई थी। कोरोना संक्रमण काबू में आने पर अब मार्च 2021 में शादी तय की गई थी। परिवार में शादी की तैयारियां चल रही थी। इस माह के अंत तक लक्ष्मण भी छुट्‌टी लेकर शादी के लिए घर आने वाले थे।

 इस साल शहीद हो गए चार जवान

इस साल शहीद हो गए चार जवान

इस साल नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने की घटना लगातार बढ़ रही है। जनवरी माह में ही नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। अब लक्ष्मण चौथे शहीद हैं।

Nikhil Dayma : 19 की उम्र में तिरंगे में लिपटकर लौटा बेटा निखिल दायमा, आखिरी सैल्यूट करने उमड़े लोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jodhpur's son Laxman martyred in Jammu Before one month of marriage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X