• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jharkhand High Court ने कैश फॉर PIL मामले में सीबीआई जांच का निर्देश दिया, 'बड़ी साजिश' की आशंका

झारखंड उच्च न्यायालय ने कैश फॉर पीआईएल मामले में नकदी की सीबीआई जांच का निर्देश दिया है। इस मामले में बिजनेसमैन अमित अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई है। हाईकोर्ट ने सीबीआई को 'बड़ी साजिश' की जांच करने का निर्देश दिया।
Google Oneindia News

झारखंड के 'कैश फॉर पीआईएल' घोटाले में गिरफ्तार अमित अग्रवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को झारखंड हाईकोर्ट में चैलेंज किया। याचिका पर सुनवाई के दौरान झारखंड उच्च न्यायालय ने जनहित याचिका (पीआईएल) दायर करने के लिए पैसों की लेनदेन के मामले में सीबीआई जांच का निर्देश दिया है।

jharkhand high court

कैश फॉर पीआईएल नाम से जाने जा रहे इस केस में कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। हाईकोर्ट ने सीबीआई को 'बड़ी साजिश' की जांच करने का निर्देश दिया है।

बिजनेसमैन अमित अग्रवाल की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को झारखंड हाईकोर्ट ने इस केस में सुनवाई की। अदालत ने सीबीआई जांच का आदेश अमित अग्रवाल की याचिका पर दिया। उन्होंने 'कैश फॉर पीआईएल' घोटाले में ईडी की कार्रवाई और गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने विगत 31 अगस्त को झारखंड उच्च न्यायालय के वकील राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था।

बता दें कि ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई उच्च अधिकारियों के खिलाफ दायर दो जनहित याचिकाओं में एक याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील राजीव कुमार को फंसाने की साजिश रचने के आरोप में अक्टूबर के पहले सप्ताह में अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें- Haryana MBBS शिक्षा पर बड़ा फैसला, अब 40 लाख का बॉन्ड नहीं भरना होगा, अनिवार्य सरकारी सेवा अवधि भी घटीये भी पढ़ें- Haryana MBBS शिक्षा पर बड़ा फैसला, अब 40 लाख का बॉन्ड नहीं भरना होगा, अनिवार्य सरकारी सेवा अवधि भी घटी

Comments
English summary
Jharkhand High Court today directed CBI probe into the cash for PIL matter in which ED had arrested Kolkata-based businessman Amit Agrawal.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X