• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बोकारोः कथित तौर पर भूख से मरे भूखल घासी की बेटी की भी मौत, 6 महीने के अंदर घर में तीसरी मौत

|

बोकारो। झारखंड के बोकारो जिले के कसमार प्रखंड के करमा पंचायत गांव शंकरडीह गांव निवासी भूखल घासी की कथित तौर पर 6 मार्च को भूखमरी के चलते उनकी मौत हो गई थी। लेकिन 6 महीने बाद ही भूखल घासी के बेटे और अब बेटी की की भी मौत की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भूख के चलते मौत हुई है। वहीं जिला प्रशासन ने भूखल घासी की बेटी की मौत बीमारी के कारण होने की बात कही है। वहीं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने इस मामले को लेकर राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

bokaro bhukhal ghasi daughter died alleged her death due to starvation

बता दें कि भूखल घासी की 12 साल की बेटी राखी की मौत सोमवार की देर रात को हुई थी। इससे पहले 6 मई को भूखल घासी के 20 साल के बेटे नितेश घासी की भी मौत हो गई थी। 6 महीने के भीतर एक ही परिवार में तीन लोगों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले भूखल घासी की मौत 6 मार्च को होने पर विपक्षी ने विधानसभा में भी सरकार को घेरने का काम किया था।

राखी घांसी की मौत की खबर के बाद गुरुवार को जिले के उपायुक्त राजेश कुमार भी दिवंगत भूखल घांसी के घर पहुंचे। परिजनों ने बताया कि राखी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया, जहां मलेरिया व खून की कमी बताई गई। बाद में राखी पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर भी वापस लौट गई थी। लेकिन अचानक उसकी मौत हो गई।

वहीं जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी है कि उपायुक्त के निर्देश पर जब स्वर्गीय घासी के घर का निरीक्षण किया गया तो पाया गया कि घर में पर्याप्त राशन मौजूद है। खाने की कमी नहीं है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि राखी की मृत्यु भूख से नहीं बल्कि ब्लड लेवल का कम होने से हुई होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bokaro bhukhal ghasi daughter died alleged her death due to starvation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X