• search
झांसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गर्मी के कारण केरला एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में चार यात्रियों की मौत

|

झांसी। नई दिल्ली के निजामुद्दीन से त्रिवेंद्रम जा रही केरला एक्सप्रेस ट्रेन में गर्मी की वजह से चार यात्रियों ने दम तोड़ दिया। यात्री आगरा से कोयंबटूर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि आगरा से ग्वालियर के बीच भीषण गर्मी से 5 यात्री की तबियत बिगड़ गई। इसमें से 4 की मौत हो गई। जबकि एक यात्री को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतक के शव को झांसी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतारा गया है। हालांकि शव का पोस्टमॉर्टम अभी नहीं हुआ है। यह यात्री आगरा से कोयम्बटूर जा रहे थे।

वाराणसी और आगरा घूमने आए थे

वाराणसी और आगरा घूमने आए थे

मृतक के साथी यात्रियों ने बताया कि 10 दिन पहले वे सभी 68 लोग तमिलनाडु से वाराणसी और आगरा घूमने आए थे। सोमवार दोपहर 2.30 बजे आगरा केंट से केरला एक्सप्रेस (12626) से वापस लौट रहे थे। वे सभी एस-8 व एस-9 कोच में थे। केरला एक्सप्रेस सोमवार की शाम करीब 4 बजे ग्वालियर आई। इस दौरान ट्रेन के एस-8 और एस-9 कोच में यात्रियों को भीषण गर्मी के कारण घबराहट होने लगी। इससे पहले कि उनके साथी कुछ समझ पाते, ट्रेन झांसी के लिए रवाना हो गई।

झांसी के पास हुई थी तबियत खराब

झांसी के पास हुई थी तबियत खराब

बता दें कि जब ट्रेन डबरा-झांसी के बीच गुजर रही थी, तभी ट्रेन में सवार 5 लोगों की तबियत काफी बिगड़ गई। इसकी सूचना उन्होंने ट्रेन में मौजूद टीटीई को दी। टीटीई ने सूचना झांसी रेलवे अधिकारियों को दे दी। केरला एक्सप्रेस जैसे ही झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पहुंची तो एस-8 और एस- 9 में 5 मरीजों का रेलवे चिकित्सक डॉ. भरत कुशवाहा ने चेकअप किया था।

क्या कहा डीआरएम ने

क्या कहा डीआरएम ने

वहीं डीआरएम नीरज अम्बष्ठ ने बताया कि मंगलवार को सभी शवों को केरल एक्सप्रेस के लगेज वैन से ताबूत में कोयम्बटूर भेजा जाएगा। मृतकों की पहचान तमिलनाडु के नीलगिरी के पाची अप्पा पलानी स्वामी (80), बालाकृष्णन रामास्वामी (69) और कोयंबटूर के चिन्नारे (71) के रूप में हुई है। बता दें कि पांच जून को कुशीनगर एक्सप्रेस के जनरल कोच में यात्रा कर रहे राजेश गुप्ता की गर्मी से मौत हो गई थी। एक जून को बांदा निवासी रामप्रकाश अहिरवार की बेटी सीता की मौत संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- पेड़ से लटके मिले प्रेमी युगल के शव, ऑनर किलिंग की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
4 passengers of died in sleeper coach of kerala express due to heatstroke
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X