• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'अपने स्वार्थ के चलते निर्दोषों की हत्याओं को सही बताने वालों पर होगा एक्शन', अब्दुल्ला के बयान पर बोले सिन्हा

Google Oneindia News

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घाटी में अशांति फैलाने वाले लोगों पर जमकर हमला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कई लोग अपने स्वार्थ के कारण केंद्र शासित प्रदेश में निर्दोष नागरिकों की हत्याओं को सही ठहरा रहे हैं। दरअसल, उपराज्यपाल सिन्हा शुक्रवार को पुलिस स्मृति दिवस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सांप्रदायिक सद्भाव को खतरे में डालने की कोशिश करने वाले तत्वों पर करीब से नजर रख रहे हैं। कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण निर्दोष नागरिकों की हत्याओं को सही ठहराते हैं।

manoj sinha on target killing

उपराज्यपाल सिन्हा ने आर्म्ड पुलिस कॉम्लेक्स, जेवन में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो भी अपने बयानों या कार्यों से देश की अखंडता को 'खतरे' में डालेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने हाल ही में नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला की तरफ से दिए उस बयान पर भी टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा लक्षित हत्याओं की घटनाएं तबतक नहीं रुकेंगी। जब तक यहां के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा।

बता दें कि 17 अक्टूबर को अब्दूल्ला ने एक बयान देते हुए कहा था कि यह सब अनुच्छेद 370 का नतीजा है। आज जब अनुच्छेद 370 नहीं है तब क्यों इस तरह की घटनाएं हो रही हैं? आखिर इसका जिम्मेदार कौन है? हालांकि, अब्दुल्ला के इस बयान की भाजपा और कांग्रेस ने निंदा की थी।

अब्बदुला के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रमुख रविंदर रैना ने 18 अक्टूबर को कहा था कि नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख को पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की पहल के बजाय निंदा करनी चाहिए। साथ ही उन्हें आतंकवाद की लड़ाई में भारत का साथ देना चाहिए। आपको बता दें कि अब्दुल्ला का यह बयान कश्मीर में बढ़ रही टारगेट कीलिंग को लेकर आया था। बीते दिनों शोपिया जिले में कृष्णा भट नामक एक युवक की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : राजौरी में खाई में गिरी यात्री बस, चार लोगों की मौत, उपराज्यपाल ने जताया शोक

Comments
English summary
manoj sinha says Some people justify killings of innocents farooq abdullah statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X