• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर: प्रोफेसर,स्कूल टीचर और पुलिस कांस्टेबल आंतकियों से संबंध रखने पर नौकरी से बर्खास्त

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 13 मई: जम्मू कश्मीर में यूनिवर्सिटी प्रोफेसर, एक स्कूल टीचर और पुलिस कांस्टेबल पर आंतकियों से संबंध रखने के आरोप में कार्रवाई की गई है। तीनों को उनकी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सूत्रों के हवाले से बताया है कि कश्मीर विश्वविद्यालय में केमिस्ट्री के प्रोफेसर अल्ताफ हुसैन पंडित, शिक्षा विभाग में कार्यरत टीचर मोहम्मद मकबूल हाजम और जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल गुलाम रसूल को आतंकी लिंक होने के आरोप में उनकी सरकारी सेवा से बर्खास्त किया गया है।

 कश्मीर

बताया गया है कि प्रोफेसर अल्ताफ हुसैन पंडित जमात-ए-इस्लाम से जुड़े हैं, वह आतंकी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान गए और नए आतंकियों की भर्ती के लिए भी काम किया है। पंडित ने 2011 और 2014 में आतंकवादियों की हत्या के खिलाफ पथराव और हिंसक विरोध प्रदर्शन भी कराए थे।

स्कूल टीचर मोहम्मद मकबूल हाजम ओवर ग्राउंड वर्कर काम करते हुए लोगों को कट्टरपंथी बनाता था। वह उस भीड़ का हिस्सा था जिसने सोगम और अन्य सरकारी इमारतों में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल गुलाम रसूल ने आतंकवादियों के मुखबिर के रूप में काम किया और आतंकवाद विरोधी अभियानों में शामिल पुलिसकर्मियों के नाम लीक करने के साथ-साथ उन्हें आतंकवाद विरोधी अभियानों के बारे में जानकारी दी। तीनों को लेकर एएनआई ने ये जानकारी सूत्रों के हवाले से दी है।

NEET-PG परीक्षा स्थगित करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिजNEET-PG परीक्षा स्थगित करने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

Comments
English summary
Kashmir University professor a teacher and Police constable terminated from govt service over terror links
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X