• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

J&K डोडा: मस्जिद में भड़काऊ भाषण के बाद तनाव, केंद्रीय मंत्री ने दोनों समुदायों से की ये अपील

जम्मू-कश्मीर: मस्जिद में भड़काऊ भाषण के बाद तनाव, केंद्रीय मंत्री ने दोनों समुदायों के प्रमुखों से की ये अपील
Google Oneindia News

जम्मू, 10 जून: जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव फैलने के बाद एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। फ्लैग मार्च करने के लिए सेना बुलाई गई है। भद्रवाह में गुरुवार शाम को एक मस्जिद में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण के बाद तनाव का माहौल है। पुलिस ने इसको लेकर मामला दर्ज कर लिया है। जिला प्रशासन ने कहा कि माहौल ना बिगड़े, इसलिए हमने कर्फ्यू लगा दिया है और किश्तवाड़ जिले में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Jammu Kashmir

केंद्रीय मंत्री ने की दोनों समुदायों के प्रमुखों से ये अपील

केंद्रीय मंत्री और उधमपुर से भाजपा सांसद डॉ जितेंद्र सिंह ने ट्वीट कर कहा, ''कल भद्रवाह में जो अप्रिय स्थिति पैदा हुई, उससे मैं बहुत आहत हूं। मैं नम्रतापूर्वक दोनों समुदायों के बुजुर्गों और प्रमुखों से पारंपरिक सौहार्द बनाए रखने के लिए एक साथ बैठने की अपील करता हूं। भद्रवाह हमेशा से खूबसूरत शहर रहा है और इसको ऐसे ही बनाए रखिए।''

वहीं अपने एक अन्य ट्वीट में डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा, ''इस बीच डोडा के डीसी विकास शर्मा और मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार के लगातार संपर्क में हूं। डीसी डोडा और एसएसपी डोडा वर्तमान में भद्रवाह में डेरा डाले हुए हैं और व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।''

'नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की उठी मांग...'

यह घटनाक्रम एक स्थानीय मुस्लिम मौलवी द्वारा कथित तौर पर अभद्र भाषण देने और पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की मांग करने के बाद आया है। एक अन्य घटना में, एक हिंदू युवक ने सोशल मीडिया पर पैगंबर के बारे में एक आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया था। पुलिस के मुताबिक, वर्तमान में स्थिति सामान्य हैं। पुलिस ने कहा कि दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने चेतावनी दी है कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें- video:'वे हमें मार रहे हैं और आप शांत हैं...', कश्मीरी पंडित लड़की का छलका दर्द, मोदी से पूछा-आखिर क्यों..?ये भी पढ़ें- video:'वे हमें मार रहे हैं और आप शांत हैं...', कश्मीरी पंडित लड़की का छलका दर्द, मोदी से पूछा-आखिर क्यों..?

Comments
English summary
Jammu Kashmir Curfew clamped, internet down in Bhaderwah over communal tension
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X