• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर छात्रसंघ चुनाव 2019: ढाई फीट की सोनाली भी अध्यक्ष की दौड़ में, जानिए इनका 'प' से खास कनेक्शन

|

जयपुर। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 2019 में मतदान के चंद दिन शेष है। छात्र नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है। राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव 2019 में कई प्रत्याशी खासे चर्चा में है। ये अपनी शारीरिक अक्षमताओं को मात देकर चुनाव मैदान में उतरे हैं। राजधानी जयपुर में चुनाव प्रचार में जुटी इन प्रत्याशियों का उत्साह देखते ही बन रहा है।

महारानी कॉलेज से सोनाली कुमावत

महारानी कॉलेज से सोनाली कुमावत

बीए अंतिम वर्ष की छात्रा सोनाली कुमावत जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए भाग्य आजमा रही हैं। सोनाली की हाइट करीब ढाई फीट है। छोटे कद की सोनाली अपने प्रचार में दूसरे प्रत्याशियों को मात दे रही हैं।

मीडिया से बातचीत में सोनाली कुमावत ने बताया कि वर्ष 2019 का छात्रसंघ चुनाव नारी शक्ति को समर्पित है। जो परेशानी सोनाली ने झेली, वह नहीं चाहती कि कोई और उसी समस्या से परेशान हो।

'प' मतलब प्रवेश, परीक्षा और परिणाम

'प' मतलब प्रवेश, परीक्षा और परिणाम

सोनाली ने बताया कि उसने राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2019 को लेकर अपना घोषणा पत्र भी तैयार किया है। जिसमें 'प' से खास कनेक्शन है। 'प' मतलब प्रवेश, परीक्षा और परिणाम। सोनाली इन तीनों ही मुद्दों पर काम करना चाहती है। इन्हीं तीन बातों में सबसे ज्यादा परेशानी छात्राओं को झेलनी पड़ती है।

राजस्थान कॉलेज से खेमराज मीणा

राजस्थान कॉलेज से खेमराज मीणा

छात्र खेमराज मीणा दृष्टिबाधित हैं। राजस्थान कॉलेज से अध्यक्ष पद पर नामांकन भरने की तैयारी कर रहे हैं। इन दिनों खेमराज मीणा को उनके सहपाठी हाथ पकड़ कर छात्रसंघ चुनाव 2019 का प्रचार करवा रहे हैं। खेमराज अपने साथियों के साथ-साथ हॉस्टल से लेकर पूरे राजस्थान कॉलेज जयपुर के परिसर में दिनभर घूमते दिखाई देते हैं।

लाइब्रेरी में हो ऑडियो बुक

लाइब्रेरी में हो ऑडियो बुक

मीडिया से बातचीत में खेमराज ने बताया कि विवि में सैकड़ों विकलांग छात्र-छात्राएं हैं। मगर उनकी परेशानी कोई नहीं सुनता। दृष्टिबाधितों के लिए न ऑडियो किताब की सुविधा है, न बोर्ड की। क्लास का कोई साथी पढ़कर सुना देता है तो हम पढ़ लेते हैं। ये परेशानी आगे किसी को नहीं हो, इसीलिए चुनाव में खड़ा हुआ हूं। दृष्टिबाधितों के लिए लाइब्रेरी में ऑडियो बुक मेरी पहली मांग है।

JODHPUR छात्रसंघ चुनाव 2019 में हथियारों वाला यह छात्र नेता है ABVP प्रत्याशी, महंगा पड़ा खतरनाक शौक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Student election Rajassthan 2019 Candidate Sonali Kumawat And Khemraj Meena
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X