• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Rajasthan : ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के नाम को लेकर गहराया विवाद, भाजपा ने साधा गहलोत पर निशाना

Google Oneindia News

जयपुर, 21 अगस्त। राजस्थान में 29 अगस्त से शुरू होने वाले ग्रामीण ओलंपिक खेलो के नाम को लेकर विवाद हो गया है। भाजपा ने रविवार को राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर ग्रामीण ओलंपिक खेलों का नाम पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम पर रखने को लेकर हमला बोला है। विवाद की शुरुआत मुख्यमंत्री के ट्वीट से हुई। जिसमें उन्होंने कहा था 29 अगस्त से 5 अक्टूबर तक राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा राज्य में ग्रामीण खेलों का पहला महाकुंभ आयोजित कर राजस्थान सरकार ने केवल बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रही है। बल्कि ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देकर राज्य में एक नई खेल संस्कृति को जन्म दे रही है। उसी पर टिप्पणी करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा की यह पहली बार नहीं है कि एक खेल महाकुंभ आयोजित किया जा रहा है।

amit malviya

Rajasthan : विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से होगा, कई अहम विधेयक होंगे पारितRajasthan : विधानसभा का सत्र 19 सितंबर से होगा, कई अहम विधेयक होंगे पारित

खेल महाकुंभ को परिवार से न जोड़ें

पूनिया ने ट्वीट किया कि खेल महाकुंभ के इतिहास में जाइए गहलोत जी। आप पहली बार यह आयोजन नहीं कर रहे हैं। इसे परिवार के नाम से जोड़ना बंद करें और वास्तविकता के आधार पर तथ्य बताएं। यह बहुत गर्व की बात है। खेल महाकुंभ का आयोजन पहली बार 2010 में गुजरात में नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया गया था। बीजेपी आईटी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर कहा कि महाकुंभ का आयोजन पहली बार 2010 में गुजरात में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। तब से यह खेल हर साल आयोजित किए जा रहे हैं। मालवीय ने कहा कि मोदी से सीखना अच्छी बात है। लेकिन राजीव गांधी का नाम जोड़कर यह कहना गलत है कि देश में पहली बार ऐसा कार्यक्रम हो रहा है।

सीएम के ओएसडी ने किया पलटवार

मालवीय पर पलटवार करते हुए सीएम गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने कहा कि वह सीएम गहलोत जी द्वारा की गई पहल को पचा नहीं पा रहे हैं। क्योंकि उनके अनुसार मोदी ने सब कुछ किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि अमित मालवीय आपकी भाषा का ज्ञान इतना कमजोर है कि आपको पता भी नहीं है कि भारत में किसी बड़े आयोजन की तुलना कुंभ और महाकुंभ से की जाती है।

Comments
English summary
Rajasthan: Controversy deepens over the name of Rural Olympic Games, BJP targets Gehlot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X