• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर उपद्रव VIDEO: एक दर्जन गाड़ियों के शीशे तोड़े, 5 पुलिसकर्मियों समेत 15 घायल, इंटरनेट सेवाएं बंद

|

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के गलता गेट इलाके में कांवड़ यात्रा के दौरान हुई कहासुनी के बाद सोमवार को उपद्रव हो गया। समुदाय विशेष के बाइक सवार युवकों के साथ मारपीट की अफवाह के चलते उपद्रवियों ने जयपुर-दिल्ली रोड पर जाम लगाकर बस और कारों पर पथराव कर दिया।

communal violence in jaipur Stone pelting on jaipur Delhi Road

<strong>JAIPUR : विदेशी युवती नग्न होकर नदी में कूदी, SHO ने वर्दी में छलांग लगाकर बचाई जान तो लड़की ने दांतों से काटा</strong>JAIPUR : विदेशी युवती नग्न होकर नदी में कूदी, SHO ने वर्दी में छलांग लगाकर बचाई जान तो लड़की ने दांतों से काटा

करीब 1 दर्जन गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। उपद्रव के बाद दूसरे पक्ष के लोग भी जमा हो गए और नारेबाजी करते हुए पथराव किया। जयपुर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को कंट्रोल में लिया। रातभर एहतियातन इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। 10 थाना इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

<strong>Jaipur Hit And Run Case Video : कार की टक्कर के बाद हवा में उछले बाइक सवार, सीए स्टूडेंट की मौत</strong>Jaipur Hit And Run Case Video : कार की टक्कर के बाद हवा में उछले बाइक सवार, सीए स्टूडेंट की मौत

इन इलाकों में रहा तनाव

इन इलाकों में रहा तनाव

देर रात जयपुर के सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, रामगंज गलता गेट पुलिस चार थाना इलाकों के बीच में फैले तनाव ने शहरभर में दहशत फैला दी। रात को तनाव का आलम यह था कि दिल्ली रोड से गुजरने वाले वाहनों पर जमकर पथराव हुआ। पथराव में 5 पुलिसकर्मियों सहित करीब 15 लोग घायल हुए हैं।

हरिद्वार जा रही बस पर पथराव

हरिद्वार जा रही बस पर पथराव

पुलिस ने बताया कि बाइक सवार युवकों से मारपीट की अफवाह फैलने के बाद इदगाह के पास काफी संख्या में समुदाय विशेष के लोग जमा हो गए और सड़क पर जाम लगा दिया। मामला तब हिंसक हो गया जब गलता गेट के सामने दिल्ली रोड जाम कर रहे लोगों ने हरिद्वार जा रही बस पर पथराव कर दिया। उपद्रवियों ने भड़काऊ नारेबाजी की तो दूसरा पक्ष भी सामने आ गया। इस बीच उपद्रवियों ने आठ से दस गाड़ियों पर पथराव किया और शीशे तोड़ दिए।

रात दो बजे भीड़ पर पाया गया काबू

रात दो बजे भीड़ पर पाया गया काबू

भीड़ को काबू करने के लिए मौके पर पहुंचे पुलिसबल ने आंसू गैस के गोले छोड़े और बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। इस दौरान हाईवे पर लंबा जाम भी लगा रहा। रात 2 बजे तक पुलिस ने भीड़ पर काबू पा लिया था। ऐहतियातन रामगंज, ट्रांसपोर्टनगर और गलतागेट क्षेत्र में भारी पुलिस जाब्ता तैनात मंगलवार भी तैनात है। अफवाहों को रोकने के लिए 10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी है।

घायल पुलिसकर्मी की जुबानी

घायल पुलिसकर्मी की जुबानी

उपद्रव की घटना के बाद घायल पुलिसकर्मी राम प्रसाद ने बताया कि वह दो साथियों के साथ चेतक पर तैनात था। रात को करीब साढे 10 बजे कुछ लोग नारेबाजी करते हुए दिल्ली रोड पर आए और जाम लगा दिया। इसी बीच भीड़ में से कुछ उत्पाती लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। हम बीच-बचाव करने लगे। भीड़ हजारों में थी। इस दौरान वो घायल हो गया।

40 थानों की पुलिस मौके पर लगाई

40 थानों की पुलिस मौके पर लगाई

गलता गेट के अलाव नजदीकी संवेदनशील इलाकों में शान्ति व्यवस्था के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। जयपुर कमिश्नरेट के अधिकांश थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। जयपुर कमिश्नरेट के करीब 40 थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। ईद के दिन सुबह की त्योहारी शांति रात होते होते उपद्रव में बदल गई। संतोष चालके एडिश्नल पुलिस कमिश्नर जयपुर ने बताया कि आरएसी, एसटीएफ सहित करीब 400 जवान इलाके में लगाए गए हैं। शांति बनी हुई है।

<strong>प्रेमी के साथ जा रही गर्भवती प्रेमिका का किडनैप कर 5 युवकों ने रात में 11 बार किया दुष्कर्म, भ्रूण हुआ नष्ट</strong>प्रेमी के साथ जा रही गर्भवती प्रेमिका का किडनैप कर 5 युवकों ने रात में 11 बार किया दुष्कर्म, भ्रूण हुआ नष्ट

English summary
communal violence in jaipur Stone pelting on jaipur Delhi Road
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X