• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रॉबर ब्राइड: उम्र 32 साल, 32 शादियां और हफ्तेभर में फुर्र...

|
Google Oneindia News

जबलपुर: सुनने पढ़ने में अजीबों-गरीब लगने वाली इस बात पर आपको भी यकीन नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये हकीकत है मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली 32 साल की रीना ठाकुर उर्फ़ सीता चौधरी उर्फ़ काजल चौधरी की. जैसा नाम वैसा काम. आंखों से काजल चुराने की तरह काजल चौधरी को शादी करने में मास्टरी थी. यहां सात फेरे हुए और हफ़्तेभर में दुल्हे के घर से सोने-चांदी, नकदी कीमती सामान लेकर फुर्र हो जाती थी, लेकिन यह अपने बुने हुए जाल में खुद उस वक्त फंस गई, जब राजस्थान पुलिस का एक आरक्षक ग्राहक बनकर रीना ठाकुर से मिलने जबलपुर आया. फिर क्या था, इस जालसाज लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने दबोंच लिया.

5 लाख लेकर कराई शादी

5 लाख लेकर कराई शादी

पुलिस के मुताबिक रीना ठाकुर फर्जी आधारकार्ड लगाकर शादियां करती रही. अकेले राजस्थान में अलग-अलग नाम से 31 शादियां करने का पता चला है. मप्र के नर्मदापुरम में भी इसने एक शख्स को अपना शिकार बनाया, लेकिन राजस्थान के जोधपुर निवासी प्रकाश चन्द्र भट्ट ने शिकायत की और मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस रीना ठाकुर के गिरेवान तक पहुंच गई. प्रकाश चन्द्र ने राजस्थान पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि जुलाई 2021 में रमेश नाम के दलाल ने पांच लाख रुपये लेकर उसकी शादी रीना से कराई थी. सात दिन तक तो वह ससुराल में रही लेकिन आठवें दिन जब वह प्रकाश के साथ जबलपुर आ गई तो लौटते वक्त रीना ने अपने कुछ साथियों को बुलाकर पति की धुनाई करवा दी. फिर वह भाग गई. उसने और दलाल ने अपने मोबाइल नंबर भी बदल लिए थे. शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच कर रही पुलिस को जबलपुर में आरोपी महिला के ठिकाने का पता चला. इसके बाद योजना बनाकर राजस्थान पुलिस के एक आरक्षक भानुप्रताप ने रीना के सिलसिले में ग्राहक बनकर बातचीत शुरू की. इस दरमियान मालूम हुआ कि रीना किसी गुड्डी बर्मन के साथ रहती है, जो फर्जी शादियां कराने का बड़ा गिरोह संचालित करती है. गुड्डी बर्मन ने भानुप्रताप को शादी करने 8 लड़कियों की फोटो भेजी, जिसमे रीना ठाकुर की भी फोटो थी. यही वह कड़ी थी, जिसके सहारे लुटेरी दुल्हन रीना पुलिस के हत्थे चढ़ गई.

दुल्हों के घर से लाखों का माल उड़ाया

दुल्हों के घर से लाखों का माल उड़ाया

पुलिस गिरफ्त में आने के बाद लुटेरी दुल्हन ने न सिर्फ अपना जुर्म कबूल किया है, बल्कि उसने यह भी बताया है कि ससुराल से पहली विदाई के बहाने वह दुल्हे के घर में रखे जेवरात लेकर चंपत हो जाती थी. हर बार वह अपने मोबाइल नंबर भी बदल लेती थी. इसके बाद जबलपुर आकर अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ लूटे गए जेवरातों का हिस्सा बांटा करती थी.

रीना के फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले की तलाश

रीना के फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले की तलाश

पुलिस की अब तक की पड़ताल में पता चला है कि फर्जी शादी कराने वाले इस गिरोह की मास्टर माइंड रीना ही है. 32 साल की उम्र और करीब 32 शादियां करने वाली रीना ने एमपी के नर्मदापुरम जिले में भी एक व्यक्ति से शादी की थी. शादी के एक हफ्ते तक पति के साथ रहने के बाद पैसे जेवर लेकर चंपत हो गई थी. जब पुलिस में इस मामले की शिकायत हुई तो गिरफ्तार होकर जेल भी जा चुकी है. अलग-अलग नाम पते वाले आधार कार्ड के आधार पर देश के अन्य राज्यों में भी इस गिरोह के अन्य सदस्यों ने कितने लोगों को अपना शिकार बनाया, पुलिस इस बारे में भी तफ्तीश कर रही है. उन लोगो की भी पुलिस को तलाश है जो रीना और उसकी गैंग के सदस्यों को फर्जी आधार कार्ड मुहैया कराते थे.

लिफ्ट देकर लुटेरी हसीना कैसे छुड़ाती थी लोगों का पसीना, भोपाल की रातीबड़ पुलिस ने किया खुलासालिफ्ट देकर लुटेरी हसीना कैसे छुड़ाती थी लोगों का पसीना, भोपाल की रातीबड़ पुलिस ने किया खुलासा

Comments
English summary
Robber Bride: 32 year old women 32 marriages in Rajasthan Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X