• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया के टॉप अमीरों को एक दिन में हुआ 117 बिलियन डॉलर का नुकसान, जानिए क्या है वजह

|

नई दिल्ली। अमेरिकी स्टॉक में गिरावट की वजह से धरती के सबसे धनी 500 लोगों ने सोमवार को अपने अपनी सामूहिक संपत्ति का 2.1 प्रतिशत हिस्सा डूब गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के इक्कीस सदस्यों को 1 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है क्योंकि निवेशकों ने अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव पर प्रतिक्रिया दी है। दुनिया के पांच सबसे अमीर लोगों की बात करे उनको एक दिन में कुल 117 बिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है।

Worlds top Richest people Lose 117 Billion Dollar In one Day after US stocks down

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी स्टॉक में गिरावट का असर सबसे ज्यादा अमेजन डॉट कॉम इंक के संस्थापक जेफ बेजोस के व्यापार में सबसे अधिक गिरावट देखने को मिली है। ऑनलाइन रिटेल के शेयरों के रूप में बेजोस को 3.4 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। हालांकि फिर भी वह 110 बिलियन डॉलर के साथ सबसे धनी व्यक्ति हैं। दुनिया भर के अमिर व्यक्तियों के लिए यह नुकसान उम्मीद से परे हैं। क्योंकि उनको इसका अंदाजा ही नहीं लगा था।

अमेरिकी स्टॉक में गिरावट का असर दुनिया के पांच सबसे अमिर व्यक्तियों पर ज्यादा पड़ा है। जेफ बिजोश को 3.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर का नुकसान हुआ। इसके अलावा बर्नार्ड अर्नॉल्ट को 3.2 बिलियन डॉलर, मार्क जुकरबर्ग को 2.8 बिलियन डॉलर, मुकेश अंबनी को 2.4 बिलियन डॉलर और बिल गेट्स को 2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। बता दें कि सूचकांक पर 500 व्यक्तियों का नियंत्रण लगभग 5.4 ट्रिलियन डॉलर है।

यह भी पढ़ें- 7th Pay Commission:15 अगस्त पर मोदी सरकार करेगी बड़ा ऐलान, 52 लाख कर्मचारियों को मिलेगा लाभ!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
World's top Richest people Lose 117 Billion Dollar In one Day after US stocks down
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X