• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लंबे बच्चे के लिए महिला ने 6 फीट लंबे शख्स से लिया स्पर्म, बौना पैदा होने पर ठोका केस

|

मॉस्को: रुस में एक महिला ने स्पर्म बैंक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। दरअसल उसने प्रेग्नेंट होने के लिए एक 6 फीट लंबे स्पर्म डोनर का स्पर्म लिया। उसने स्पर्म लेते समयये शर्त रखी कि उसका होने वाला बच्चा भी इतना ही लंबा चौड़ा हो और दिखने में सुंदर हो। स्पर्म लेने के बाद महिला एक सफल आईवीएफ ट्रीटमेंट से गुजरी और मां बनी।

महिला ने ठोका केस

महिला ने ठोका केस

महिला को ज अपनी प्रेग्नेंसी रिपोर्ट से पता चला कि उसका होने वाला बच्चा 'बौना' होगा, तो वो परेशान हो गई। दरअसल रिपोर्ट में पता चला कि उसके बच्चे को एक अनुवांशिक बीमारी 'एकॉड्रोप्लासिया' है। इस बीमारी में हड्डियों की ग्रोथ रुक जाती है और खासकर मस्तिष्क का आकार बड़ा और अंगुलियां छोटी होती है।

केस करने की बताई वजह

केस करने की बताई वजह

बच्चे के पैदा होने के बाद डॉक्टरों ने महिला को बताया कि उसका बच्चा 4 फीट से ज्यादा ग्रो नहीं कर पाएगा। इसके अलावा उसके बच्चे के चेहरे और हाथ-पैरों का साइज भी छोटा ही रहेगा। महिला का गुस्सा ये जानकर आसमान पर पहुंच गया और उसने स्पर्म बैंक के खिलाफ केस दर्ज करवाया। उसका कहना है कि वो नहीं चाहती कि आगे कोई महिला मेरी तरह ना फंसे।

कोर्ट ने दिया ऑर्डर

कोर्ट ने दिया ऑर्डर

रूस के डिस्ट्रिक कोर्ट ने स्पर्म बैंक को बंद करने का ऑर्डर दिया है। अपना पक्ष रखते हुए स्पर्म बैंक ने कहा कि हमारे स्पर्म डोनर्स 46 कॉमन जेनेटिक बीमारियों के स्क्रीन से गुजरते हैं। इसलिए सभी स्पर्म बढ़िया क्वालिटी के ही होते हैं। वहीं, लोकल मीडिया को डॉक्टरों ने बताया कि यह जरूरी नहीं कि बच्चे में बोनापन स्पर्म की वजह से ही हो।

डॉक्‍टर की 'गंदी हरकत', अपने ही स्पर्म से करता था निःसंतान महिलाओं को प्रेगनेंट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
women take sperm of six feet tall man,filed case after birth to kid with dwarfism
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X