• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में बर्बादी लाने वाली आग पर बाइडेन ने पूछा सवाल, व्हाइट हाउस ने लाइव दिखाना ही कर दिया बंद

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, सितंबर 14: व्हाइट हाउस ने इडाहो में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के भाषण की लाइवस्ट्रीमिंग को अचानक बीच में ही काट दिया, जहां उन्होंने पश्चिमी अमेरिका को तबाह करने वाले जंगल की आग पर चर्चा करने के लिए अधिकारियों से मुलाकात की थी। यह घटना उस समय हुई जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आग पर सवाल पूछा था।

बीच में काटा गया लाइव स्ट्रीम

बीच में काटा गया लाइव स्ट्रीम

आपको बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका के जंगलों में भीषण आग लगी थी, जिसमें वन संपदा और जंगली जानवरों को भारी नुकसान पहुंचा था और इसके लिए बाइडेन प्रशासन की भारी आलोचना की जा रही थी। लोग बाइडेन से आग को काबू में करने हुई नाकामी को लेकर तरह तरह के सवाल पूछ रहे थे और जो बाइडेन अब जंगल में लगी आग को लेकर चर्चा कर रहे थे, जहां उन्होंने सवाल पूछा था। लेकिन, सवाल खत्म होने के बाद ही लाइव स्ट्रीमिंग को बंद कर दिया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्टेट फॉरेस्टर्स के जॉर्ज गीस्लर से सवाल पूछा था। जॉर्ज गीस्लर से बाइडेन ने पूछा था, ''क्या मुझे आपसे एक सवाल पूछने की अनुमति है?" जिसपर गीस्लर ने कहा "बेशक'।

राष्ट्रपति बाइडेन ने पूछा था सवाल

बाइडेन ने गीस्लर से पूछा ''जिन चीजों पर मैं कुछ अन्य लोगों के साथ काम कर रहा हूं उनमें से एक है..." अमेरिकी राष्ट्रपति ने केवल इतना ही बात की थी जब फीड को काट दिया गया और इस चर्चा में "शामिल होने के लिए धन्यवाद" दे दिया गया। इस पूरे क्लिप को रिपब्लिकन नेशनल कमेटी द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। व्हाइट हाउस ने अब तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यह पहली बार नहीं है जब 78 साल के अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ ऐसा हुआ हो। पिछले महीने जब बाइडेन अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी पर एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब देने वाले थे, तब भी लाइव स्ट्रीम को बीच में ही बंद कर दिया गया था। फॉक्स न्यूज ने बताया कि मार्च में राष्ट्रपति बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के एक कार्यक्रम में भाग ले रहे थे और उनसे जब सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि 'मुझे जवाब देने में खुशी होगी'। मगर उसके बाद ही लाइव कनेक्शन को काट दिया गया था।

कनेक्शन बीच में काटने पर बवाल

कनेक्शन बीच में काटने पर बवाल

राष्ट्रपति के भाषण के अचानक समाप्त होने और उनके लाइव स्ट्रीमिंग को बीच में ही काटने को लेकर अमेरिका में काफी चर्चा हो रही है। पोलिटिको ने पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसमें व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के हवाले से कहा गया था, अधिकारियों को इस बात की चिंता है कि जो बाइडेन से जो सवाल पूछा जाता है, अगर उसका उत्तर सार्वजनिक हो जाए तो सरकार का एजेंडा खराब हो सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी 3.5 ट्रिलियन डॉलर की पुनर्निर्माण योजनाओं का तर्क देते हुए पूरे क्षेत्र में जंगल की आग को बुझाने के लिए इडाहो और अन्य पश्चिमी राज्यों की यात्रा की थी। जिसमें उन्होंने अमेरिका में साल भर लगने वाली आग और खतरनाक जलवायु परिवर्तन को वास्तविकता बताते हुए कहा था कि, इसे अब अनदेखा नहीं किया जा सकता है।

अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान का हिसाब-किताब, तालिबान पर इमरान खान के 'डबल गेम' पर एक्शनअमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान का हिसाब-किताब, तालिबान पर इमरान खान के 'डबल गेम' पर एक्शन

English summary
President Joe Biden asked officials about the massive fire in the western US, during which the White House cut live streaming midway.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X