• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वियतनाम के हनोई में ट्रंप और किम जोंग उन के बीच नहीं हुआ कोई समझौता

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के बीच दो बैठकों के बाद भी कोई समझौता नहीं हुआ, सिंगापुर स्‍ट्रेट टाइम्‍स के हवाले से ये खबर आ रही है। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच वियतनाम की राजधानी हनोई में बैठक में हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के हाथ मिलाने के साथ वियतनाम की राजधानी हनोई में बुधवार को दूसरी शिखर वार्ता की शुरूआत हुई।

donald-trump-kim-jong-un

ट्रंप ने कहा जल्‍दबाजी में नहीं लेंगे फैसला

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आठ महीने पहले अपनी पिछली बैठक में हुई वार्ता को आगे बढ़ाने के मकसद से गुरुवार को हनोई में वार्ता के लिए लगातार दूसरे दिन बैठक की। दोनों नेताओं के बीच सिंगापुर में पहली ऐतिहासिक बैठक हुई थी।

विश्लेषकों का कहना है कि हनोई में उनकी दूसरी बैठक में ठोस कदम उठाए जाने की आवश्यकता है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रंप किसी भी बड़ी सफलता की उम्मीद नहीं जगाना चाहते और इसी लिए उन्होंने मीडिया से कहा, 'मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है।' उन्होंने कहा कि परिणाम लंबे समय में मिलेंगे। ट्रंप ने किम के साथ मेट्रोपोल होटल में बैठक करने से पहले कहा, ''हम देखेंगे कि क्या होगा। कोई जल्दबाजी नहीं है। हम उचित समझौता करना चाहते हैं।' हालांकि स्‍ट्रेट टाइम्‍स ने व्‍हाइट हाउस के हवाले से जानकारी दी है कि मीटिंग के दौरान किसी भी डील पर सहमति नहीं बन सकी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
White House confirms US, North Korea have failed to reach a deal during Hanoi Summit.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X