ट्रंप ने उत्तर कोरिया को दी धमकी, कहा- ऐसा विध्वंस होगा जिसे दुनिया ने कभी देखा नहीं होगा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। उत्तर कोरिया जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से अमेरिका को लगातार धमकी दे रहा है इसका अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने करारा जवाब दिया है। ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया जिस तरह से लगातार अपने परमाणु कार्यक्रम का विस्तार कर रहा है और अमेरिका से टकराव की ओर बढ़ रहा है, इसका ऐसा करारा जवाब दिया जाएगा जिसे दुनिया कभी नहीं देखा होगा।

ट्रंप ने दी उत्तर कोरिया को धमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा कि उत्तर कोरिया जिस तरह से अमेरिका को धमकी दे रहा है अगर उसका रवैया ऐसे ही जारी रहा तो ऐसा उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जिसे अभी तक दुनिया ने नहीं देखा होगा।

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम विस्तार पर ट्रंप का जवाब

उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम विस्तार पर ट्रंप का जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया को ये करारा जवाब वाशिंगटन पोस्ट अखबार में अमेरिका खुफिया एजेंसियों के हवाले से छपी एक रिपोर्ट के बाद दिया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया की किम जोंग उन सरकार ने एक ऐसा वॉरहेड विकसित किया है जो अंतर्महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल में भी फिट हो सकता है। उत्तर कोरिया का ये परमाणु हथियार बेहद छोटा है जिसे मिसाइल में लगाकर इस्तेमाल किया जा सकता है।

उत्तर कोरिया बढ़ा रहा अमेरिका की टेंशन

उत्तर कोरिया बढ़ा रहा अमेरिका की टेंशन

उत्तर कोरिया की ओर से लगातार रणनीतिक तौर पर अमेरिका को धमकी दी जा रही है। इसी की प्रतिक्रिया के तहत अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर कोरिया की ओर पेश किए जा रहे खतरे का ऐसा करारा जवाब दिया जाएगा कि दुनिया ने पहले कभी ऐसा देखा नहीं होगा। ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया की सरकार अपने मिसाइल कार्यक्रम पर लगाम लगाने का फैसला नहीं करता है तो अमेरिका को सख्त कार्रवाई की ओर बढ़ना होगा। ऐसे में अमेरिका की ओर से उत्तर कोरिया को ऐसा जवाब दिया जाएगा जिसे दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

उत्तर कोरिया के निशाने पर अमेरिका के कई इलाके

उत्तर कोरिया के निशाने पर अमेरिका के कई इलाके

बता दें कि अमेरिका की रक्षा विभाग से जुड़ी खुफिया एजेंसियों के हवाले से वॉशिंगटन पोस्ट में छपी रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया के पास ऐसे छोटे परमाणु हथियार हैं, जिन्हें लंबी दूरी की मिसाइलों में भी फिट कर सकते हैं। इनका टारगेट अमेरिका के कई इलाके बन सकते हैं। इसी के जवाब में ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर पलटवार किया।

ट्रंप की चेतावनी पर उत्तर कोरिया ने भी दी धमकी

ट्रंप की चेतावनी पर उत्तर कोरिया ने भी दी धमकी

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया पर परमाणु कार्यक्रम विस्तार की वजह से और आर्थिक पाबंदी लगाई है। वहीं अब ट्रंप के उत्तर कोरिया को धमकी देने के बाद उत्तर कोरिया की किम जोंग सरकार काफी नाराज है। अब उत्तर कोरिया की ओर से भी धमकी दी गई है कि वो अमेरिका के गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की रणनीति बना रहा है। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया से इस तरह की खबरें आई हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Trump says North Korea Threats ‘Will Be Met With Fire and Fury’.
Please Wait while comments are loading...