• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या मारा गया है मुल्ला बरादर? तालिबान नेता ने ऑडियो क्लिप जारी कर बताई सच्चाई

|
Google Oneindia News

काबुल, सितंबर 13: तालिबान में नंबर दो की हैसियत रखने वाले और नई हुकूमत में डिप्टी प्राइम मिनिस्टर मुल्ला अब्दुल गनी बरादर की मौत को लेकर कई तरह की खबरें चल रही हैं। अब मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने इस मामले पर खुद ऑडियो क्लिप जारी किया है। बरादर ने सोमवार को एक ऑडियो टेप जारी कर कहा कि वो जिंदा और सेहतमंद है। वहीं दूसरी ओर तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने बरादर के बारे में फैलाई जा रही अफवाहों को बेबुनियाद बताया है।

Taliban leader Abdul Ghani Baradar releases audio statement amid rumours of death

इस्लामिक एमीरेट्स ऑफ अफगानिस्तान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम के ट्विटर अकाउंट से यह ऑडियो संदेश पोस्ट किया गया है। ऑडियो संदेश में बरादर ने कहा है कि मीडिया में मेरी मौत के बारे में खबरें चल रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार मैं यात्रा कर रहा हूं। मैं अपने मित्रों के साथ हूं और बिल्कुल ठीक हूं।
उसके बारे में प्रोपेगैंडा चलाया जा रहा है। तालिबान के बाद इसी टेप को अफगानिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल टोलो न्यूज ने भी जारी किया।

उन्होंने कहा कि जब दुश्मनों को सफलता नहीं मिली तो वे हमसे लड़े और मेरी मौत की खबरें फैला दीं। लेकिन हर दूसरे क्षेत्र की तरह यहां भी उन्हें हार मिली। तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने एक अलग बयान में कहा- मीडिया हमेशा प्रोपेगैंडा को हवा देता है। हम इसका खंडन करते हैं। कुछ साल पहले सुप्रीम लीडर अखुंदजादा के बारे में भी इसी तरह की खबरें आईं थीं। तब वो कंधार में थे।

अफगानिस्‍तान में गरीबी का स्तर 97% होने का खतरा है इसके विनाशकारी परिणाम होंगे: एस जयशंकरअफगानिस्‍तान में गरीबी का स्तर 97% होने का खतरा है इसके विनाशकारी परिणाम होंगे: एस जयशंकर

मुल्ला अब्दुल गनी बरादर उन चार लोगों में से एक है जिन्होंने तालिबान का गठन किया था। बता दें कि बीते सप्ताह तालिबान ने नई सरकार की घोषणा की थी जिसमें बरादर को नंबर दो की पोजीशन दी गई थी। कुछ दिनों पहले तक अब्दुल गनी बरादर का नाम सरकार के शीर्ष लीडर के तौर पर देखा जा रहा था, लेकिन अब नई सरकार में वो नंबर दो की हैसियत में हैं। बरादर के डिमोशन को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का बड़ा रोल हो सकता है।

English summary
Taliban leader Abdul Ghani Baradar releases audio statement amid rumours of death
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X