• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में भारत के प्रयासों की राष्ट्रपति कोविंद ने जमैका में जमकर की तारीफ

|
Google Oneindia News

जमैका, 17 मई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जमैका की यात्रा पर हैं। वह देश के पहले राष्ट्रपति हैं जोकि जमैका गए हैं। जमैका में राष्ट्रपति कोविंद का जबरदस्त स्वागत हुआ। यहां भारतीय प्रवासियों ने राष्ट्रपति का गर्मजशी से स्वागत किया। यहां रामनाथ कोविंद ने भारतीय संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर के नाम से बनी सड़क का उद्घाटन किया। किंग्स्टन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना काल में भारत के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा हमारा सहयोग कोविद महामारी के दौरान भी जारी रहा, जब हम भारत सरकार की वैक्सीन मैत्री पहल के तहत मार्च 2021 में मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन जमैका पहुंची। भारतीय प्रवासी दो देशों के बीच जीवंत सेतु हैं।

kovind

इसे भी पढ़ें- एलिजाबेथ बोर्न बनी फ्रांस की नई प्रधानमंत्री, 30 साल में दूसरी महिला PMइसे भी पढ़ें- एलिजाबेथ बोर्न बनी फ्रांस की नई प्रधानमंत्री, 30 साल में दूसरी महिला PM

जमैका के दोरे पर राष्ट्रपति गवर्नर जनरल पैट्रिक एलन और प्रधानमंत्री एंड्रूय होलनेस से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों देशों के बीच रिश्तों को लेकर बात होगी। बता दें कि जमैका में भारत के 70 हजार से अधिक नागरिक रहते हैं। भारत और जमैका के बीच रिश्तों को 60 साल पूरे हो रहे हैं, दोनों देशों के बीच इस लंबे रिश्ते को मजबूत करने में राष्ट्रपति कोविंद का दौरा काफी अहम साबित होगा। राष्ट्रपति कोविंद चार दिन की जमैका यात्रा पर हैं, यहां उन्होंने रविवार को किंग्सटन में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। राष्ट्रपति कोविंद के साथ उनकी पत्नी सविता कोविंद भी इस दौरे पर हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 15-18 मई के बीच जमैका की यात्रा पर हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार यह राजकीय यात्रा चार दिन की है। इस यात्रा के दौरान वह अपने समकक्ष से मुलाकात करेंगे। यात्रा के दौरान राष्ट्रपति जमैका की संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को भी संबोधित करेंगे। गौर करने वाली बात है कि जमैका कैरेबियन समुदाय का सक्रिय सदस्य है।

Comments
English summary
President Ram Nath Kovinf on the visit of Jamaica praises indian efforts during Covid.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X