• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाफिज सईद से मिलने आ रहे UN के अधिकारियों का पाक ने रद्द किया वीजा

|

इस्लामाबाद। मुंबई 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से मुलाकात करने के लिए आ रहे संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों के एक प्रतिनिधि मंडल का पाकिस्तान ने वीजा कैंसिल कर दिया है। हाफिज सईद को बैन लिस्ट से हटाने के प्रस्ताव के लिए एक इन-पर्सन इंटरव्यू अनिवार्य है, जिसे पाकिस्तान ने रोक दिया है। बता दें कि हाफिज सईद को प्रतिबंधित सूची से हटाने के प्रस्ताव के लिए एक आमने-सामने इंटरव्यू अनिवार्य है, जिसे पाकिस्तान ने रोक दिया है।

Pakistan blocks visa requests of UN officials from interviewing Hafiz Saeed

हाफ़िज़ सईद की ओर से UNSC 1267 प्रतिबंध सूची से अपना नाम हटाने के लिए एक नया प्रस्ताव लाया गया था। यह संयुक्त राष्ट्र के मान्यता प्राप्त आतंकवादियों की एक सूची है। जिसके बाद यून के अधिकारी एक इन-पर्सन इंटरव्यू के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे। उसके लिए अधिकारियों ने न्यूयॉर्क स्थित पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास में आवेदन किया था। पाकिस्तान ने उनके वीजा की रिक्वेस्ट को कैंसिल कर दिया है।

इससे पहले पाकिस्तान ने बुधवार को प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ जारी कार्रवाई में तेजी लाते हुए मुंबई आतंकवादी हमले के सरगना हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा और इसकी शाखा फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) से संबंधित कई मदरसों और उनकी संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया।

कांग्रेस का दावा, आम आदमी पार्टी के 9 विधायक पार्टी के संपर्क में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan blocks visa requests of UN officials from interviewing Hafiz Saeed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X