• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान का तालिबानी फरमान, TV चैनलों पर 'हग सीन' को किया बैन

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 23 अक्टूबर: पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा ) ने स्थानीय टेलीविजन चैनलों से प्यार करने वाले और गले लगाने के दृश्यों को सेंसर करने के लिए कहा है, क्योंकि अधिकारियों को टेलीविजन नाटकों में ऐसे तत्वों के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं। जिन चीजों को लेकर शिकायत भेजी गई है उनमें असभ्य कपड़े, केयरिंग, बेड सीन और, इशारों, संवेदनशील और विवादास्पद सीन, गैर जरुरी किसी कार्यक्रम को लंबा खींचना शामिल हैं।

Pakistan asked local television channels to censor caress and hug scenes

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने नॉटिफिकेशन में कहा, 'सोसायटी के 'महत्वपूर्ण तबके' का मानना ​​है कि ये ड्रामे पाकिस्तानी समाज की 'सच्ची तस्वीर' को नहीं दिखा रहे हैं। नए आदेश के मुताबिक, ड्रामें में 'गले लगाना, प्यार से दुलारने वाले सीन, विवाहेत्तर संबंध, अश्लील, बोल्ड ड्रेस, बेड सीन और शादीशुदा कपल के रॉमांटिक सीन में पाकिस्तानी समाज की इस्लामी शिक्षाओं और संस्कृति के खिलाफ है।

अथॉरिटी ने सभी टीवी चैनलों को इन-हाउस मॉनिटरिंग कमेटी के माध्यम से ड्रामों के कंटेंट को रिव्यू करने और दर्शकों और उनकी आशंकाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें एडिट या बदलाव करने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी सैटेलाइट टीवी लाइसेंस तुरंत प्रभाव से ड्रामे में ऐसे कंटेंट को दिखाना बंद करना होगा। बता दें कुछ महीने पहले पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के टेलीविजन और रेडियो कवरेज पर प्रतिबंध लगाया है।

नवजोत कौर सिद्धू का कैप्टन पर बड़ा आरोप, कहा- पंजाब में अरूसा को गिफ्ट-पैसे देकर होती थी पोस्टिंगनवजोत कौर सिद्धू का कैप्टन पर बड़ा आरोप, कहा- पंजाब में अरूसा को गिफ्ट-पैसे देकर होती थी पोस्टिंग

इस कदम के पीछे का कारण बताते हुए अधिकारियों ने कहा कि उन्हें न केवल आम जनता से शिकायतें मिल रही हैं, बल्कि व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी इस तरह के कंटेट के फैलने के जानकारी मिल है। "समाज के एक बड़े तबके का मानना है कि नाटक पाकिस्तानी समाज की सच्ची तस्वीर को चित्रित नहीं कर रहे हैं। कानूनी और मानवाधिकार पेशेवर रीमा ओमर ने अधिसूचना का जवाब दिया और कहा, पेमरा को आखिरकार कुछ तो सही किया। हम पर विदेशी मूल्यों को थोपा जा रहा है, जिसकी हमें रक्षा करनी होगी।

Comments
English summary
Pakistan asked local television channels to censor caress and hug scenes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X