• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेपाल में बंद किए गए भारतीय न्‍यूज चैनलों के सिग्‍नल, सिर्फ दूरदर्शन का हो रहा प्रसारण

|

नई दिल्‍ली। भारत और नेपाल के बीच संबंधों में आई खटास अभी खत्‍म नहीं हुई है। नेपाल में केबल टीवी ऑपरेटर्स का कहना है कि वहां भारतीय चैनलों के सिग्‍नल बंद कर दिए गए हैं। हालांकि इस संबंध में नेपाल की सरकार की तरफ से ऐसा कोई आधिकारिक आदेश नहीं आया है। नेपाल के एक चैनल ऑपरेटर मेगा मैक्स टीवी के ध्रुब शर्मा ने बताया, 'शाम से हमने भारतीय चैनलों के सिग्नल बंद कर दिए हैं।' नेपाल में बैन किए गए चैनलों में डीडी न्यूज को शामिल नहीं किया गया है।

नेपाल में बंद किए गए भारतीय न्‍यूज चैनलों के सिग्‍नल

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भारतीय सामचार चैनलों पर प्रतिबंध लगाकर फिर एक बार चीन के नक्शे कदम पर चलते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि लद्दाख में जारी तनाव के बीच चीन ने भी भारतीय न्यूज चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया था। चीन को डर था कि वहां के लोगों को भारतीय समाचार चैनलों के माध्यम से सीमा के हालात की सही जानकारी मिल सकती है।

पीएम ओली नेपाल की सत्ता में राष्ट्रवाद के सहारे बने रहना चाहते हैं। इसलिए वे कभी नक्शा विवाद तो कभी नागरिकता कानून के जरिए भारत के खिलाफ कड़ा कदम उठा रहे हैं। ओली ने हाल में ही अपनी सरकार गिराने को लेकर भारत पर साजिश करने का आरोप लगाया था। वहीं, चीनी राजदूत के साथ उनकी नजदीकियों को लेकर नेपाल में ही विरोध शुरू हो गया है।

मोस्‍ट वांटेंड विकास दुबे को भी कोरोना का खतरा, मौत के डर से न्‍यूज चैनल के LIVE शो में कर सकता है सरेंडर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nepali Cable TV providers tell ANI, signals for Indian news channels have been switched off in the country.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X