पहले तानाशाहों और अब जजों ने मिलकर पाकिस्तान को विनाशकारी रास्ते पर धकेला- नवाज शरीफ

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। पनामा स्कैंडल के कारण प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त हुए नवाज शरीफ ने लंदन में मीडिया से बात करते हुए पाकिस्तान के जजों को बहुत खरी-खटी सुनाई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि पहले तो तानशाहों ने और अब सुप्रीम कोर्ट के जजों ने मिलकर देश को विनाशकारी रास्ते पर लाकर खड़ा कर दिया। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों ने मिलकर 28 जुलाई को पनामा पेपर्स की सुनवाई में नवाज शरीफ को दोषी पाया था, जिसके बाद उन्हें सत्ता छोड़नी पड़ी थी। 

जजों ने मिलकर पाकिस्तान को विनाशकारी रास्ते पर धकेला- नवाज

नवाज शरीफ ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को एक अटॉमिक पॉवर बनाया, लेकिन बदले में उन्हें देश निकाला मिला। नवाज शरीफ को 1999 में मुशर्रफ द्वारा तख्तापलट किए जाने के बाद सउदी अरब में शरण लेनी पड़ी थी। नवाज शरीफ ने कहा कि लोकतांत्रिक सरकारों को पिछले 70 सालों से देश में काम करने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा हमारी सरकार बनने से पहले भी वहां आतंकवाद था, लेकिन तब किसी का भी ध्यान नहीं गया।

पीएमएल-एन के प्रमुख ने सरकार को कई आयोगों और ट्रिब्यूनल की सार्वजनिक रिपोर्ट बनाने के लिए कहा। उन्होंने साथ में यह भी तहा कि जो पाकिस्तान को अंधकार में धकेलने का काम कर रहे है उन पर नवाज शरीफ की नजरे जमी हुई है और कड़ी सजा मिलेगी।  पिछले माह नवंबर में हुए पाकिस्तान में धरना और फिर उनसे हिंसा को लेकर नवाज शरीफ ने कहा कि ये 2013 से अपनी राजनीतिक रोटियां सेखने में लगे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nawaz Sharif says judges have put Pakistan on a ruinous path
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.