• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन में भी शराबियों की भीड़ उमड़ी, लॉकडाउन हटते ही पब और बार खचाखच भरे, पहली रात 90 लाख प्वाइंट्स बिके

|

लंदन, मई 17: भारत में जैसे शराब के ठेके खुलते ही शराबियों की भीड़ लग गई थी, ठीक वैसा की नजारा ब्रिटेन में भी देखने को मिल रहा है। ब्रिटेन में जैसे ही आधी रात के बाद जैसे ही बीयर बार और पब खुले, ठीक वैसे ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। पब और बीयर बार के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ देखी जा रही है। ब्रिटेन में जैसे ही कोविड 19 को लेकर आधी रात में प्रतिबंध हटाए गये ठीक वैसे ही शराब पीने वालों की लंबी लंबी कतारे बीयर बार के बाहर दिखने लगी। ब्रिटेन के लोग इसे आधी रात की आजादी बता रहे हैं और बीयर बार के बाहर शराब पीने के लिए टूट पड़े हैं। ब्रिटेन के लोगों को कई महीने के बाद जश्म मनाने का मौका मिला है और वो इसे वो किसी भी तरह से हाथ से जाने देना नहीं चाहते हैं, इसीलिए देर रात बीयर बार के आगे सैकड़ों लोगों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है।

बीयर बार के आगे भारी भीड़

बीयर बार के आगे भारी भीड़

ब्रिटिश अखबार द डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के नाइट क्लब, बीयर बार और पब्स रात के ठीक 12 बजे खुल गये। लंदन के द ओक इन के मालिक डेरेन ली ने कहा कि रात के बारह जैसे ही बजे, 100 से ज्यादा लोग शराब पीने के लिए पहुंच गये। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध हटने की काफी ज्यादा खुशी लोगों में देखने को मिल रही है और लोग छक कर शराब और बीयर पी रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाम के वक्त लोग अपना काम खत्म कर सीधे बीयर बार पहुंच गये और शराब की बोतलों पर टूट पड़े। शो टाइम बार के मालिक इयान स्नोबॉल ने कहा कि 'ये काफी खुशी की बात है कि हमें प्रतिबंधों से आजादी मिली है और उन्हें खुशी है कि वो पीने वालों के लिए अपने बार के दरवाजे खोल रहे हैं।' उन्होंने कहा कि 'हमने अपने सारे कर्मचारियों को काम पर बुला लिया है और हर कोई खुश नजर आ रहा है।'

आधी रात जमकर पार्टी

आधी रात जमकर पार्टी

लोगों का कहना है कि 'अभी कोट पहनने का वक्त नहीं है क्योंकि छक कर शराब पीनी है। हमें मास्क लगाने की भी जरूरत नहीं है और ये आजादी का वक्त है। पार्टी करने का वक्त है। हम आशा करते हैं कि हमें फिर से वैसे दिन देखने को नहीं मिलेंगे।' ब्रिटेन के बीयर बार में जमकर पार्टी हो रही है। दोस्तों का ग्रुप बार के अंदर पहुंच रहे हैं और लोग गिन नहीं रहे हैं कि वो कितना पी रहे हैं। जिन लोगों को बीयर बार के अंदर में जाने का मौका मिल गया वो बताते हैं कि उन्हें बेहद खुशी मिल रही है कि उन्हें बीयर बार के अंदर आने का मौका मिला है और वो उन लोगों में से हैं, जो बीयर बार खुलने के बाद सबसे पहले अंदर पहुंचे हैं।

एक रात में 90 लाख बीयर बोतल खत्म

एक रात में 90 लाख बीयर बोतल खत्म

ब्रिटेन में महीनों के बाद लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं दिख रहे हैं। हालांकि, बीयर बार संचालकों ने अभी भी अपने कर्मचारियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर रखा है और वेटर्स मास्क लगाकर ही लोगों को बीयर या शराब पड़ोस रहे हैं। हालांकि, अभी भी ब्रिटेन के सभी बीयर बार नहीं खुले हैं और धीरे धीरे सभी बीयर बार और पबों के खुलने की उम्मीद है। लेकिन, जो बीयर बार और पब खुले हुए हैं, वहां काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटन में बीयर बार और पब खुलने की पहली रात ही लोग 90 लाख बीयर की बोतलें पी गये। वहीं, द सन की रिपोर्ट के मुताबिक कल रात ब्रिटेन के रेस्टोरेंट्स, बीयर बार और पबों को मिलाकर 70 लाख खाना पड़ोसा गया है।

बीयर बार हुए ऑउट ऑफ स्टॉक्स

बीयर बार हुए ऑउट ऑफ स्टॉक्स

ब्रिटिश इंस्टीट्यूट ऑफ इनकीपिंग के सीईओ स्टीवन अल्टन के मुताबिक 'वैसे तो बीयर बार में पहले से ही भीड़ को देखते हुए काफी शराब की बोतले मंगवा ली गईं थी लेकिन इतने ज्यादा नये ऑर्डर मिलने लगे कि कई जगहों पर बीयर और शराब का स्टॉक खत्म हो गया।' वहीं, जिम भी कई महीनों के बाद पहली बार खुले हैं, जिसे देखते हुए वर्कऑउट करने रात 12 बजे ही लोग पहुंच गये। रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादातर जिम रात 12 बजते ही भर गये थे।

कोरोना के सुपर वेरिएंट से और मचेगी तबाही, टेंशन में वैज्ञानिककोरोना के सुपर वेरिएंट से और मचेगी तबाही, टेंशन में वैज्ञानिक

English summary
Midnight pubs, beer bars and restaurants opened huge crowds of alcohol in Britain.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X