• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

NBA के लीजेंडरी खिलाड़ी कोबी ब्रायंट के निधन से दुखी ओबामा-ट्रंप, हेलीकॉप्‍टर क्रैश में हुई मौत

|

लॉस एंजिल्‍स। बास्‍केटबॉल के लीजेंड और एनबीए के महान खिलाड़ी 41 साल के कोबी ब्रायंट की मौत ने हर किसी को चौंका दिया है। एक हेलीकॉप्‍टर क्रैश में कोबी और उनकी 13 साल की बेटी गियाना की मौत पर पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ओबामा ने इस दिन को एक 'अकल्‍पनीय दिन' करार दिया है। कोबी की गिनती बॉस्‍केटबॉल के महानतम खिलाड़‍ियों में होती थी और उनका निकनेम माम्‍बा था।

obama-brayant.jpg

ओबामा और ट्रंप ने बताया दुख की घड़ी

बराक ओबामा ने ब्रायंट की मौत को दर्दनाक करा दिया है। ओबामा ने ट्विटर पर लिखा, 'कोबी कोर्ट पर एक लीजेंड थे। एक माता-पिता होने के नाते गियाना को खोना और भी दर्दनाक है। मिशेल और मैं ब्रायंट परिवार को इसअकल्‍पनीय दिन पर ढेर सारा प्‍यार और अपनी संवेदनाएं भेजते हैं।' कोबी जिस हेलीकॉप्‍टर में सवार थे, वह रविवार को सुबह 10 बजे क्रैश हो गया था। कोबी इस हेलीकॉप्‍टर पर चार और लोग सवार थे जिसमें गियाना भी शामिल थी। कोबी, चार बेटियों के पिता थे। लॉस एंजेलिस टाइम्स का कहना है कि जिस समय क्रैश हुआ, उस समय वहां घना कोहरा छाया हुआ था। कोहरे की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी खासी दिक्‍कतें आईं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोबी के निधन पर शोक जताया है। ट्रंप ने ट्वीट किया और लिखा,'दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वह अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वह अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है।

खुद के लिए चुना निकनेम माम्‍बा

कोबी का निकनेम माम्‍बा था और दिलचस्‍प बात यह है कि उन्‍होंने यह निकनेम खुद को गिफ्ट किया था। आमतौर पर निकनेम फैंस की तरफ से किसी खिलाड़ी या फिर सेलेब्रिटीज को दिया जाता है मगर कोबी ने अपने लिए खुद इस नाम को सेलेक्‍ट किया था। कोबी पर साल 2015 में यौन शोषण के आरोप लगे थे और उस समय वह डिप्रेशन की स्थिति में चले गए थे। इसके बाद उन्‍होंने क्‍यूंटिन टारनिंटो की फिल्‍म 'किल बिल ' से प्रेरित होकर अपना नाम माम्‍बा रखा था। माम्‍बा, सांप की सबसे जहरीली प्रजा‍ति होती है। कोबी ने उस समय कहा था, 'मुझे ऐसा लगा था कि बहुत सारी चीजें एक साथ आ रही हैं। सब कुछ बहुत ज्‍यादा कनफ्यूजिंग था। मुझे सब कुछ ठीक करना था। इसलिए मैंने ब्‍लैक माम्‍बा तैयार किया।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kobe Bryant: Barack Obama says its an Unthinkable day as NBA legend and his daughter dies in a helicopter crash.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X