• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UNSC में जयशंकर ने पाक पर बोला हमला कहा- 1993 मुंबई अटैक में शामिल लोगों को दी गई फाइव स्‍टार सुविधाएं

|

नई दिल्‍ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को दुनिया भर में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का आह्वान किया। समाचार एजेंसी आईआई के अनुसार, यूएनएससी ओपन डिबेट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कोई किंतु परंतु नहीं होना चाहिए।

Jaishankar

इसके साथ ही जयशंकर प्रसाद ने पाकिस्‍तान का नाम लिए ही संयुक्‍त सुरक्षा परिषद में भारत के पड़ोसी मुल्‍क पाक पर हमला बोला। उन्‍होंने मुंबई धमाके के अलावा पाकिस्‍तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देने वाले पाक का पर्दाफाश किया। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के दोहरे चरित्र का यूएनएचसी में बेनकाब किया। जयशंकर ने यूएनएससी में आतंकवाद पर छिड़ी बहस पर कहा कि कुछ ऐसे देश है जहां पर आतंकी वित्‍तीय पोषण मामलों की जांच और तकनीकी दक्षता कीकमी है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे देश हैं जो आतंकियों की सबसे सुरक्षित पनाहगाह बने हुए हैं। वे आतंकवाद का समर्थन करते हुए उनकी आर्थिक मदद कर रहे हैं। मुंबई हमले को लेकर जयशंकर ने कहा हमने 1993 के मुंबई धमाके के लिए जिम्मेदार आपराधिक गिरोहों को राज्य का संरक्षण ही नहीं बल्कि पांच सितारा आतिथ्य सुविधाएं मिलते हुए भी देखा है।

    UNSC में India ने खोली पाक की पोल, कहा- आतंकियों को दी जा रहीं फाइव स्टार सुविधाएं | वनइंडिया हिंदी

    जयशंकर ने आतंकवाद पर छिड़ी बहस के दौरान ये भी कहा कि संयुकत राष्‍ट्र की पाबंदी के तहत लोगों और संगठनों के नाम सूची में शामिल करने और बाहर करने काम निष्‍पक्षता के साथ होना चाहिए। उन्‍होंने कहा आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है। आतंकवाद और देशों में संगठित अपराध के बीच जुड़ाव की पहचान की जानी चाहिए और सख्‍ती और दृढ़ता से इसे हल किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में राजनैनिक इच्‍छा शक्ति दिखानी होगी। इस लड़ाई के लिखा किन्‍तु, परंतु नहीं होना चाहिए और न ही आतंकवाद को उचित ठहराने और ना ही उसका महिमामंडल किया जाना चाहिए।

    Gujjar Reservation को लेकर संजीदा हुई गहलोत सरकार, मानी 14 मांगे

    https://www.filmibeat.com/photos/feature/bold-actress-bollywood-debuts-50321.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Foreign Minister Jaishankar in UNSC said - but no one in the fight against terrorism
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X