• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Photo: कोरोना के खिलाफ किसान ने खेत में तैयार की अनोखी कलाकृति, लिखा ये खास मैसेज

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप ने पूरी दुनिया पर कहर बरपाया हुआ है। चीन के वुहार शहर से निकला ये वायरस इतने महीने बाद भी अब तक कोरोना की वैक्सीन को लेकर कोई अच्छी खबर सामने नहीं आई है, हालांकि रूस ने एक टीके का ऐलान किया है लेकिन उसको लेकर विशेषज्ञों में बहस चल रही है। इस बीच अमेरिका में मिशिगन में स्थित एक फार्म ने कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा आइडिया अपनाया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

हर कोई चाहता है कोरोना से छुटकारा

हर कोई चाहता है कोरोना से छुटकारा

हर कोई चाहता है कि यह कोरोना वायरस जल्द से जल्द दुनिया से चला जाए, लेकिन हम ये भी जानते है कि अब हमें इसके लिए अभी लंबी लड़ाई लड़नी होगी। ऐसे में अमेरिका के एक किसान ने अपने फार्म में 13 एकड़ पर उगाए गए कद्दू की फसल को भूल-भुलैया की तरह काटा है। जिसे ऊपर से देखने पर लगता है कि किसी ने मकड़ी का जाल बनाया है। इस कलाकृति में आपको कुछ लिखा हुआ भी दिखाई देगा।

अंग्रेजी में लिखा 'कोविड गो अवे'

दरअसल, जॉनसन का एक विशालकाय कद्दू के खेत की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। आसमान से ली गई तस्वीरों को देखने पर पता चलता है कि खेत की कटाई एक भूल-भुलैया कलाकृति की तरह की गई है। इस कलाकृति की मदद से खेत की फसल को काटकर अंग्रेजी में 'कोविड गो अवे' भी लिखा गया है। जमनी पर रहते हुए तो नहीं लेकिन ऊंचाई से देखने पर इसे आसानी से पढ़ा जा सकता है।

सोशल मीडिया यूजर्स हैरान

सोशल मीडिया यूजर्स हैरान

जॉनसन के खेत की इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हो गए हैं। पहली नजर में खेत को देखने पर लगया है कि वह किसी कालीन की फोटो है लेकिन ध्यान से देखने पर पता चलता है कि यह एक विशालकाय खेत है जहां किसान ने कलाकृति बनकर कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का काम किया है। एक सोशल मीडिया ने कहा, मुझे यह बहुत पसंद आया, 2020 में जिस तरह में सब खो रहे हैं ऐसे में प्लीज बताइए क्या यहा को कोई आपातकालीन एग्जिट है?

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.07 करोड़ के पार

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.07 करोड़ के पार

दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, दुनिया भर में कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 2.07 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है, इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतें 752,000 से अधिक हो गई हैं। वहीं भारत में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार अब कुल मामलों की संख्या 24 लाख 61 हजार से ज्यादा हो चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार 6,61,595 केस ऐक्टिव हैं जबकि 17,51,556 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

100 दिन शांति से गुजरने के बाद न्यूजीलैंड में फिर कोरोना का कहर, लगा 12 दिन का लॉकडॉउन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer made 13-acre farm maze gets COVID Go Away message from high altitude
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X