• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनियाभर में कोरोना की दूसरी लहर, फ्रांस के बाद अब इंग्लैंड में एक महीने की लॉकडाउन की घोषणा

|

लंदन: England lockdown: दुनियाभर में कोरोना वायरस की कहर फिर से बढ़ता जा रहा है। इसके ध्यान में रखते हुए फ्रांस के बाद अब इंग्लैंड में भी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) ने कोविड-19 (Covid-19 lockdown) के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। ब्रिटेन में लॉकडाउन की शुरुआत 5 नवंबर 2020 से होगी और वह 2 दिसंबर तक जारी रहेगी। यानी इंग्लैंड में तकरीबन एक महीने तक लॉकडाउन जारी रहेगा। फ्रांस में इससे पहले गुरुवार (29 अक्टूबर) को चार हफ्ते के लॉकडाउन का लगाया गया था।

Boris Johnson
    England Lockdown: Coronavirus की दूसरी लहर, England में फिर लॉकडाउन | वनइंडिया हिंदी

    लॉकडाउन के तहत सभी खाने की दुकान दैसे पब, रेस्तरां, कैफे इत्यादि बंद रहेगी। सभी , गैर जरूरी दुकानें और दूसरी सुविधाओं के संचालन पर भी पाबंदी लगाई जाएगी। स्कूल और जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। पीएम बोरिस जॉनसन ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लोगों से घर में रहने की अपील की है। वो कहते दिख रहे हैं कि कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है, इसलिए जितना हो सके सभी लोग घर में वक्त बिताएं।

    वीडियो में पीएम बोरिस जॉनसन लगाए गए लॉकडाउन के बारें में भी बात कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि फिलहाल चार हफ्तों का लॉकडाउन लगाया जा रहा है, उसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी और फीडबैक को देखते हुए आगे फिर क्या करना है, इसपर फैसला लिया जाएगा।

    उन्होंने लोगों से कहा है कि आप अपने घर से तभी निकले जब आपको खाने-पीने की चीजें चाहिए हो, मेडिकल हेल्प चाहिए हो या कोई और बहुत जरूरी काम हो। उन्होंने लोगों से वर्क फॉर होम करने की भी सलाह दी है।

    दुनियाभर में अबतक कोरोना वायरस से 4.58 करोड़ लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं, 11 लाख 93 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है, अमेरिका में कोरोना से 2,34,171 लोगों से ज्याजा की मौतें हुई हैं। भारत में एक लाख 21 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। ब्रिटेन में कोरोना के मामले 9 लाख 65 हजार से ज्यादा हैं, वहां मरने वालों की संख्या 45 हजार से अधीक है।

    ये भी पढ़ें- क्या Coronavirus के मरीज को ठीक कर देती है एस्पिरिन नाम की दवा, जानिए इस दावे की सच्चाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prime Minister Boris Johnson on Saturday announced a new four-week coronavirus lockdown across England.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X