• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 142 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 346 केस

|

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस का आंतक थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खतरनाक वायरस ने चीन में अब तक करीब 2300 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है जबकि करीब 70 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। चीन के सामने कोरोना वायरस से निपटने की बड़ी चुनौती है। दूसरी तरफ, दक्षिण कोरिया में भी कोरोना वायरस के 142 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 346 पहुंच गई है।

coronavirus: south korea reports 346 cases including 142 more cases

वहीं, दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से एक और मौत की पुष्टि हुई है, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 2 हो गई है। रोग नियंत्रण और रोकथाम के कोरियाई केंद्र ने बताया है कि 142 में से 92 मामले शिन्चेओनजी के अस्पताल से जुड़े हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में कहर बरपा रहा है।

कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण जापान के तट पर अलग खड़े किए एक क्रूज के 2 बुजुर्ग यात्रियों की गुरुवार को मौत हो गई थी। अब शिप में कोरोना वायरस की चपेट में 13 और लोगों के आने की खबर आ रही है। इसकी पुष्टि जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को की है। इससे पहले गुरुवार को एक महिला और एक पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित थे और दोनों की मौत हो गई। दोनों की उम्र 80 वर्ष के आस-पास थी।

बता दें, फरवरी महीने के शुरुआत में जापानी तट पर आए इस जहाज पर सवार 3,711 लोगों में 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्रियों सहित कुल 138 भारतीय हैं। वहीं, अमेरिका ने सोमवार को अपने 340 नागरिकों को जहाज से निकाल लिया था। इस क्रूज पर कोरोना वायरस संक्रमण के 600 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई थी।

जापान के शिप 'डायमंड प्रिंसेस' पर कोरोना वायरस के 13 और मामले आए सामने

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus: south korea reports 346 cases including 142 more cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X