• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा ने भारत से आने वाली फ्लाइटों पर लगी रोक को एक महीने के लिए बढ़ाया, कल खत्म हो रहा था प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 21। भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए कनाडा की सरकार ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइटों पर लगी रोक को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि 22 अप्रैल 2021 को कनाडा ने भारत से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगाई थी, जो कल खत्म होने वाली थी, लेकिन इस रोक को एक महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। इस फैसले की जानकारी कनाडा की सरकार ने भारतीय अधिकारियों को दे दी है।

Flight

कनाडा में डेल्टा वेरिएंट के मिलने लगे थे मरीज

आपको बता दें कि कनाडा में पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसी वजह से ट्रूडो पर फ्लाइट की रोक को बढ़ाने का दबाव था। कनाडा में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कई प्रांतीय सरकारें भी ट्रूडो पर इस फैसले के लिए दबाव बना रही थीं। बता दें कि भारत में अप्रैल महीने में कोरोना के मामले में तेजी आने के बाद कनाडा ने फ्लाइटों पर अस्थाई रोक लगाई थी। हालांकि अब भारत में कोरोना के मामलों में गिरावट आ रही है।

भारत में इंटरनेशनल फ्लाइट पर भी है बैन

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण भारत में भी अभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बैन हैं, लेकिन हाल ही में दुबई के लिए विमान सेवा को शुरू कर दिया गया है, लेकिन उसके लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेना अनिवार्य होगा। आपको बता दें कि 2 दिन पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट दुबई के लिए रवाना हुई थी। इस फ्लाइट के पैसेंजर समेत सभी क्रू मेंबरों को भी वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी।

ये भी पढ़ें: बहुत बड़े संकट में फंसी अमेरिकन एयरलाइंस, 300 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, हजारों उड़ाने और होंगी कैंसिलये भी पढ़ें: बहुत बड़े संकट में फंसी अमेरिकन एयरलाइंस, 300 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, हजारों उड़ाने और होंगी कैंसिल

English summary
Canada Govt to extend flight suspension to India for one month
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X