• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

G-20 सम्मेलन में मंडराया कोरोना का खतरा! कंबोडिया के PM हुन सेन कोरोना संक्रमित, बाइडेन से भी की थी मुलाकात

कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद उन्होंने G-20 की अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी हैं।
Google Oneindia News

इंडोनेशिया के बाली में बुधवार से G-20 शिखर सम्मेलन का आगाज हो चुका है। इस अवसर पर दुनिया के दिग्गज नेता यहां पहुंचे हैं और एक दूसरे से मुलाकात कर रहे हैं। लेकिन इस बीच ऐसी जानकारी मिली है कि कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद उन्होंने G-20 की अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी हैं। चिंता की बात ये है कि उन्हें कोरोना ऐसे समय में हुआ है, जब वह कुछ दिन पहले ही आसियान बैठक की मेजबानी कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई बड़े नेताओं से भी मुलाकात की थी।

Image- File

Cambodian pm

वापस अपने देश लौटे कंबोडिया पीएम

कंबोडिया के पीएम हुन सेन ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि वे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हुन सेन ने कहा, कि उन्हें नहीं पता कि वे संक्रमित कैसे हुए लेकिन जब वे बाली पहुंचे तो यहां उनका सैंपल लिया गया और बाद में कोरोना की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने G-20 की अपनी सभी बैठकों को रद्द कर दिया है और वापस अपने देश लौट गए हैं।

कई बड़े नेताओं से की थी भेंट

दरअसल, नोम पेन्ह में दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र शिखर सम्मेलन में बाइडेन समेत कई बड़े नेता थे, जो G-20 सम्मेलन में भी हिस्सा ले रहे हैं। यह सभी नेता कंबोडियाई पीएम हुन सेन के साथ जी-20 से पहले दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्र शिखर सम्मेलन में एक साथ शामिल हुए थे। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग, जापान पीएम फुमियो किशिदा, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और रूस के विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव समेत विश्व के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। अब इन नेताओं में भी कोरोना होने का खतरा बढ़ गया है।

शहबाज शरीफ भी कोविड पॉजिटिव

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह तीसरी बार है जब शहबाज शरीफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले वह इसी जनवरी 2022 और जून, 2020 में भी कोरोना संक्रमित हुए थे।

ऑफिस में खाना खाने वाले से ज्यादा थे खाना पकाने वाले, एलन मस्क ने बताया, क्यों किया मुफ्त का लंच बंदऑफिस में खाना खाने वाले से ज्यादा थे खाना पकाने वाले, एलन मस्क ने बताया, क्यों किया मुफ्त का लंच बंद

Comments
English summary
Cambodia PM tests positive for Covid-19 after meeting Joe Biden
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X