• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव के पहले दौर में PM कैंडिडेट बोरिस जॉनसन को मिला सबसे अधिक समर्थन

|

लंदन: बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के रूप में गुरुवार को सत्ता के करीब पहुंच गए है। उन्होंने प्रधानमंत्री थेरेसा मे की जगह लेने के लिए चुनाव के पहले दौर में कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों से सबसे अधिक समर्थन हासिल किया है। पहले दौर में जॉनसन को 114 वोट मिले है। जबकि 43 वोटों के साथ विदेश सचिव जेरेमी हंट दूसरे स्थान पर रहे हैं और पर्यावरण मंत्री माइकल गोवे 37 मतों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Boris Johnson most support from Conservative Party lawmakers wins first round

चुनाव में एंड्रिया लेड्सोम, एस्तेर मैकवी और मार्क हार्पर को आवश्यक 17 वोट प्राप्त करने में असफल रहने के बाद उन्हें दौड़ से बाहर कर दिया है। बता दें कि बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के रूप में टेरीजा मे का स्थान लेने के लिए बुधवार को अपना अभियान शुरू किया। इस चुनाव में पूर्व विदेश मंत्री, टेरेसा में का स्थान लेने के लिए 10 उम्मीदवारों में से सबसे पसंदीदा नेता के रूप में उभरे हैं।

बता दें कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के तौर पर पिछले हफ्ते ही इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद इस पद को लेकर आधिकारिक दौड़ शुरू हो गए हैं। जॉनसन के बारे में आपको बता दूं कि इनकी गिनती बेहद पढ़े लिखे लोगों में होती है। उन्होंने कई ब्रिटिश प्रधानमंत्री देने वाले ईटन स्कूल से पढ़ाई की है और उच्च शिक्षा ऑक्सफोर्ड से ली है।

फिलीस्तीन के खिलाफ UN में समर्थन पर इजराइल पीएम नेतन्याहू ने मोदी का कहा- शुक्रिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Boris Johnson most support from Conservative Party lawmakers wins first round
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X