ASEAN Summit 2017 LIVE: मोदी, ट्रंप और आबे की मुलाकात से टेंशन में आया ड्रैगन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मनीला। फिलीपींस की राजधानी मनीला में सोमवार को शुरू हुए 31वें आसियान सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा जापान के पीएम शिंजो आबे के बीच भी बैठक होने की संभावना है। जिससे चीन की चिंता बढ़ गई है। इस बैठक में तीनों नेताओं के बीच उत्तरी कोरिया की बढ़ रही सैन्य गतिविधियों और पूर्वी एशियाई देशों के बीच आपसी टकरावों और दक्षिणी चीन सागर में जापान और चीन के बीच चल रहे विवादों पर चर्चा हो सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के कई नेता इस सम्मेलन के उद्घाटन में पहुंचे। सोमवार को मनीला में पीएम मोदी ने किया महावीर फिलिपिन फाउंडेशन का दौरा किया। 

ASEAN

बता दें कि रविवार को ऑस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका के नेताओं के बीच चीन के बढ़ते दबदबे को चुनौती देने के लिए बैठक हो चुकी है। इससे पहले आज आसियान सम्मेलन का रंगारंग उद्घाटन हुआ। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई देशों के नेता मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह में कलाकारों ने रामायण का शानदार मंचन किया। यहां सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओपनिंग सेरेमनी में पहुंचे, फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉबर्ट दुतेर्ते ने किया स्वागत किया। पीएम मोदी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी समारोह में पहुंचे और उनके आने के कुछ देर बाद मंच पर सभी नेताओं का एक ग्रुप फोटो सेशन भी हुआ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ASEAN Summit 2017 meeting between Modi and Trump and Shinzo Abe
Please Wait while comments are loading...