• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी सरकार की ट्रेवल एडवाइजरी में पाकिस्तान को भारत से बेहतर स्थान

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए अपनी ट्रैवेल एडवायजरी में संशोधन किया है। नई ट्रैवेल एडवायजरी में पाकिस्तान को लेवेल 3 कैटेगरी में डाल दिया गया है, इससे पहले पाकिस्तान लेवेल 4 कैटेगरी में था। अहम बात यहां यह है कि भारत अभी भी लेवेल 4 कैटेगरी में है। जिस तरह से भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, उसकी वजह से भारत की कैटेगरी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। लेवेल 3 कैटेगरी यानि यात्रा करने से पहले एक बार फिर से विचार करें, जबकि लेवेल 4 कैटेगरी का मतलब होता है यात्रा नहीं करें।

usa

अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई है। स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि 10 अगस्त को जारी की गई ट्रैवेल एडवायजरी को लेवेल 4 से लेवेल 3 कर दिया गया है। अमेरिका के लोगों से इस ट्रैवेल एडवायजरी में कहा गया है कि वह बलोचिस्तान, खैबर पख्तुनवा प्रांत की यात्रा ना करें क्योंकि यहां आतंकवाद और अपहरण और एलओसी पर आतंकवाद के चलते तनाव है। सेंटर फॉर डिजीस कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की ओर से कोरोना के चलते पाकिस्तान को लेकर लेवेल 3 ट्रैवेल हेल्थ नोटिस जारी किया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान की सरकार ने घर पर रहने के आदेश को वापस ले लिया है और अधिकतर शहरों में लोगों के आवागमन की इजाजत दे दी गई है। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट के अनुसार पाकिस्तान में सिक्योरिटी की स्थिति 2014 से लेकर अबतक बेहतर हुी है, सुरक्षाकर्मियों ने यहां आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाए हैं। प्रमुख शहरों, विशेष रूप से इस्लामाबाद में अधिक से अधिक सुरक्षा संसाधन और बुनियादी ढांचे हैं, और इन क्षेत्रों में सुरक्षा बल देश के अन्य क्षेत्रों की तुलना में आपातकालीन स्थिति में प्रतिक्रिया देने में अधिक तत्पर हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- पूर्वी लद्दाख में PLA के साथ है टैंक और खौफनाक मंसूबा, लेकिन भारतीय सेना के पास उससे भी खास है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America improves travel advisory for Pakistan India's level is still down.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X