• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन: 94 साल की दादी ने जीती कोरोना के खिलाफ जंग, लोग कह रहे हैं चमत्कारी महिला

|

लंदन। दुनिया में कोरोना वायरस ने तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे अधिक लोग यूरोप में प्रभावित हुए हैं। कोरोना वायरस 65 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए सबसे अधिक खतरनाक है। लेकिन ब्रिटेन में एक अनोखा मामला सामने आया है। यूके में एक 94 साल की महिला कोरोना को सफलतापूर्वक मात देकर घर वापस लौटी हैं। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन की सबसे उम्रदराज महिला हैं जो कोरोना को हराने में सफल रहीं।

सात बच्चों की परदादी हैं जॉय

सात बच्चों की परदादी हैं जॉय

ब्रिटेन के नोरफ्लोक के जेम्स पगेट हॉस्पिट में एडमिट रही सात बच्चों की दादी 94 साल की जॉय नौ दिन बाद कोरोना को हराकर वापस घर लौट आई हैं। उन्होंने इसका पूरा श्रेय एनएचएस स्टाफ को दिया है। उन्होंने कहा कि, शानदार केयर करने के लिए अस्पताल की नर्सों और डॉक्टरों का शुक्रिया। जॉय के परिवार ने उन्हें सुपरग्रेनी और चमत्कारी महिला जैसे उपनाम दे रहे हैं। जॉय के तीन बच्चे बच्चे हैं। जबकि उनके सात पोते है और सात परपोते हैं। उनके घर वालों ने कहा कि, वह इतनी उम्र होने के बाबजूद वे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। जॉय 20 मार्च को अपने नॉर्थ सॉफ्लोक स्थित घर में बीमार हुईं थी।

82 साल के जोसेफ रूडी ने भी कोरोना के खिलाफ जंग जीती

82 साल के जोसेफ रूडी ने भी कोरोना के खिलाफ जंग जीती

इससे पहले 82 साल के जोसेफ रूडी कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर 10 दिन बाद घर वापस लौट आए हैं। रूडी की पोती एरिन ने कहा कि, वह एक नायक है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह दूसरों को सकारात्मक सोचने के लिए प्रेरित करेंगे।बता दें कि यूरोप में कोरोना से हजारों मौतें हो चुकी हैं। मरने वालों में अधिकतर बुजुर्ग हैं। ऐसे में 90 साल से अधिक उम्र की महिला का कोरोना से ठीक होना किसी आश्चर्य से कम नहीं है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में 8 लाख लोग

दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में 8 लाख लोग

दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्‍या लगभग 8 लाख हो गई है जबकि मृतकों की संख्या का आंकड़ा 35,035 हो गया है। अकेले यूरोप में 25,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। अब तक 1,56,588 लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में अब तक 143,025 मामलों की पुष्टि हो गई है जबकि 2,509 लोग संक्रमण से मारे गए हैं। वहीं इटली में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे में 756 लोग इस वायरस से मारे गए हैं। इटली में यह वायरस अब तक 10,779 लोगों की जान ले चुका है। स्‍पेन में बीते 24 घंटे में 812 लोगों की मौत हुई है जिसके साथ मृतकों का आंकड़ा 7,340 पर पहुंच गया है।

होम मिनिस्टरी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फेक न्यूज सबसे बड़ी बाधा

फोटो साभार: सोशल मीडिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
94 year old joy becomes oldest woman in UK to beat coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X