• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

104 साल की महिला ने 9 महीने के भीतर दूसरी बार दी कोरोना को मात, डॉक्टर्स ने भी तालियों के साथ दी विदाई

Google Oneindia News

बोगोटा। कोरोना वायरस का बेकाबू संक्रमण और महामारी से होने वाली मौतों की वजह से दुनियाभर में फैली निराशा के बीच कोलंबिया से एक पॉजिटिव न्यूज सामने आई है। यहां 104 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने एक नहीं बल्कि दो-दो बार कोविड-19 महामारी को मात देकर विश्वभर के संक्रमित मरीजों को कोरोना वायरस से लड़ने की नई उम्मीद दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उम्र के पड़ाव पर शतक जड़ने वाली बुजुर्ग महिला 9 महीने के भीतर दो बार कोविड-19 की चपेट में आ गई थीं।

104 साल की दादी ने दिया कोरोना को मात

104 साल की दादी ने दिया कोरोना को मात

ऐसे समय में जहां भारत, अमेरिका सहित दुनिया के कई देश कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप का सामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कोलंबिया से सामने आई इस खबर ने संक्रमित मरीजों को राहत जरूर दी है। कोलंबिया रहने वाली 104 वर्षीय कार्मन हर्नान्डेज ने एक साल के अंदर दो बार कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त की। हाल ही में कार्मन हर्नान्डेज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है।

9 महीने में दो बार कोरोना संक्रमित

9 महीने में दो बार कोरोना संक्रमित

जब कार्मन हर्नान्डेज को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही थी तो वहां के डॉक्टर-नर्स सहित सभी कर्मचारी तालियां बजाकर उनके हौसले को सलाम कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्मन हर्नान्डेज को सबसे पहले जून 2020 में कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था। इसके बाद वह इस वर्ष मार्च 2021 में दूसरी बार कोविड-19 की चपेट में आई। कार्मन हर्नान्डेज की इच्छाशक्ति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इतनी अधिक उम्र होने के बाद भी वह दोनों बार कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहीं।

अस्पताल में गुजारे 21 दिन

अस्पताल में गुजारे 21 दिन

हालांकि दूसरी बार भी कोरोना संक्रमित होने के बाद बुजुर्ग हर्नान्डेज को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वह 21 दिन रहीं। तीन हफ्ते रहने के बाद जब हर्नान्डेज पूरी तरह स्वस्थ्य हो गईं तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अस्पताल से जाते समय कर्मचारियों ने ताली बजाकर उनका उत्साहवर्धन किया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रसार कम होने का नाम नहीं ले रहा है, कोलंबिया में अब तक 24 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 64 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंडः कोरोना वैक्सीन की डोज खत्म होने पर बोले स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कहा- 1-2 दिनों के लिए स्टॉक है

Comments
English summary
104-year-old Colombian woman has beaten the deadly COVID-19 for two time
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X