• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस, IND vs SA क्रिकेट मैच के टिकट ब्लैक करने वालों पर कसा शिकंजा

इंदौर में आगामी 4 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 क्रिकेट का महा मुकाबला होना है, जहां इससे पहले अब इंदौर पुलिस ने एक्शन लेते हुए टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसा है। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों ही आरोपी टिकट की कालाबाजारी करते पकड़ाए हैं.

Google Oneindia News

इंदौर, 03 अक्टूबर : प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आगामी 4 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 क्रिकेट का महा मुकाबला होना है, जहां इससे पहले अब इंदौर पुलिस ने एक्शन लेते हुए टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपियों पर शिकंजा कसा है। इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों ही आरोपी टिकट की कालाबाजारी करते पकड़ाए हैं, पुलिस ने ग्राहक बनकर इन आरोपियों के द्वारा किए जा रहे टिकट की कालाबाजारी को पकड़ा है। उधर, पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

indore

कुछ इस तरह देते हैं वारदात को अंजाम

क्रिकेट मैच टिकट की कालाबाजारी करने वाले यह दोनों ही आरोपी बड़ी ही शातिर तरीके से टिकट की कालाबाजारी करते थे, जहां पुलिस ने जब इन आरोपियों से ग्राहक बनकर संपर्क किया तो इन आरोपियों ने 738 वाला टिकट 3200 रुपए और 471 वाला टिकट 2000 का बताया। वहीं इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खाते में 5000 रुपए जमा करवाए और जैसे ही पुलिसकर्मी टिकट की डिलीवरी लेने आरोपियों के पास पहुंचे, वैसे ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

7 असली टिकट और टिकटों की रंगीन फोटो कॉपी बरामद

आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों के पास से 7 असली टिकट और 25 टिकट की रंगीन फोटो कॉपी बरामद हुई। आरोपियों में एक आरोपी कपड़ा व्यापारी है, तो वहीं दूसरा आरोपी एजेंट के रूप में काम करता है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, उन्होंने अब तक 200 से ज्यादा टिकट बेच दिए हैं, जहां आरोपियों ने बताया कि छात्रों ने ऑनलाइन टिकट खरीदकर उन्हें बेचे हैं। वहीं अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि, इंदौर में आगामी 4 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 का महा मुकाबला होना है, जिसे लेकर दर्शकों में अच्छा खासा उत्साह देखने मिल रहा है, तो वहीं टिकट ना मिलने के कारण अब टिकट की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है।

4 अक्टूबर को है क्रिकेट मैच

लंबे वक्त के बाद प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 4 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 क्रिकेट का महा मुकाबला खेला जाना है। शाम 7:30 बजे से शुरू होने वाले क्रिकेट के इस महा मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों में अच्छा खासा उत्साह देखने मिल रहा है। यही कारण रहा कि, 22 सितंबर को सुबह 6:00 बजे जैसे ही क्रिकेट से जुड़े टिकट की ऑनलाइन बिक्री शुरू हुई वैसे ही चंद मिनटों में ही क्रिकेट में से जुड़े हजारों टिकट बिक गए। वहीं अब टिकट की कालाबाजारी के मामले निकलकर सामने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े- MP : गर्भवती को दिया नौकरी का झांसा, और फिर दोस्तों ने मिलकर किया गलत कामये भी पढ़े- MP : गर्भवती को दिया नौकरी का झांसा, और फिर दोस्तों ने मिलकर किया गलत काम

Comments
English summary
IND vs SA Cricket Match Tickets Black, Indore, Madhya Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X