वाई एस जगन ने केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम, कहा- नहीं मानी मांगें तो 6 अप्रैल को सभी सांसद देंगे इस्तीफा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। येदिगुरी संतति राजशेखर रेड्डी कांग्रेस (YSR Congress)  के अध्यक्ष वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने केंद्र की सरकार को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है अगर आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को स्वीकार नहीं किया गया तो अप्रैल की 6 तारीख को उनकी पार्टी के सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि 6 अप्रैल को मौजूदा बजट सत्र का आखिरी दिन होगा। रेड्डी ने कहा कि उनकी पार्टी मांग के लिए 6 अप्रैल तक संघर्ष करेगी। अगर मांगे नहीं मानी गईं तो सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे। गौरतब है कि YSR Congress के कुल 6 सांसद हैं, जिसमें से 1 राज्य सभा और 5 लोक सभा में जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसमें विजय साई रेड्डी (राज्य सभा), वाई बी सुब्बारेड्डी (ओंगोल  लोकसभा), मेकापति राजमोहन रेड्डी (नेल्लोर लोकसभा), वाई ेएस अविनाश रेड्डी (कडपा लोकसभा), डॉक्टर वाराप्रसाद राव (तिरुपति लोकसभा) और पीवी मिथुन रेड्डी (राजमपेटा लोकसभा) शामिल हैं।

वाई एस जगन ने केंद्र सरकार को दिया अल्टीमेटम, कहा- नहीं मानी मांगें तो 6 अप्रैल को सभी सांसद देंगे इस्तीफा

वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विभिन्‍न परियोजनाओं के लिए कुल 1,269 करोड़ रुपये जारी किए हैं। बजट में कम पैसे मिलने के बाद एनडीए और उसकी गठबंधन सहयोगी टीडीपी में विवाद शुरू हो गया था। केंद्र की ओर से दी गई अनुदान राशि में से 417.44 करोड़ रुपये पोलावरम बहुद्देशीय परियोजना के लिए दिये गये हैं। गौरतलब है कि इसी योजना के चलते टीडीपी और बीजेपी के बीच मतभेद हो गए थे।

आंध्र प्रदेश के वित्‍त मंत्री यानामाला रामाकृष्‍णुदु ने केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को पिछले महीने एक मेमोरेंडम सौंपा था जिसमें कहा गया गया कि पोलवरम पर कुल 3,217.63 करोड़ रुपये खर्च किया जा चुका है जिसका अब तक आवंटन नहीं किया गया है। आपको बता दें कि इसी परियोजना के लिए पैसे न मिलने के कारण पार्टी सांसदों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
YS Jagan stated that ysr congress MPs will resign April 6 andhra pradesh

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.