• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

योगी का राहुल पर तंज: उन्हें लगता है आम की तरह आलू का भी फल आता है

|

नई दिल्ली- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार सियासी तंज कसा है। योगी ने रविवार को सहारनपुर में मां शाकुम्भरी देवी का आशीर्वाद लेकर बीजेपी के चुनाव प्रचार का आगाज किया है। इस मौके पर उनके निशाने पर फिर से राहुल गांधी ही रहे।

Yogis taunt on Rahul: He feels like potato also brings fruit

खबरों के मुताबिक मां शाकुम्भरी देवी की पूजा के बाद हुई चुनावी रैली में यूपी के सीएम ने अपने सियासी हमले को जोरदार बनाने के लिए एकबार फिर से आलू का मुद्दा उछालने की कोशिश की है। राहुल के बारे में योगी बोले कि "उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो डेढ़ फीट का आलू उगवा देगी। जैसे आम का फल आता है,उन्हें लगता है आलू का भी आता होगा।" यही नहीं, उन्होंने राहुल गांधी पर "नामदारों के कुलदीपक" जैसा तंज भी कसा है।

गौरतलब है कि 2017 के गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने आलू को लेकर एक टिप्पणी की थी, जो काफी विवादित हुआ था। राहुल ने कहा था कि अगर सत्ता मिलेगी तो वे ऐसी मशीन लगाएं जिसमें 'यदि आलू डाला जाएगा,तो उसमें से सोना निकलेगा।' हालांकि, उनकी पूरी बात सुनने से पता चलता था कि वे वास्तव में नरेंद्र मोदी के वादों के बारे में ऐसा कहना चाह रहे थे। ऐसे में जब राहुल मौजूदा चुनाव में भी बीजेपी पर यूपी के गन्ना किसानों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं, तो सीएम ने वही पुराने आलू वाले हथियार से राहुल पर प्रहार करना शुरू कर दिया है।

दरअसल, पश्चिमी यूपी की सहारनपुर लोकसभा सीट राजनीतिक तौर पर बहुत ही संवेदनशील मानी जाती है। यही कारण है कि 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मां शाकुम्भरी देवी का आशीर्वाद लेकर यहीं से पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। 2014 में इस सीट पर बीजेपी के राघव रतनपाल कांग्रेस के इमरान मसूद से लगभग 60 हजार वोटों से जीते थे। बीजेपी ने इसबार भी उन्हें टिकट दिया है, जहां उनका मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार से होना तय लग रहा है।

इस सीट की अहमियत का अंदाजा इस बात से भी लगाई जा सकती है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी सुप्रीमो अजीत सिंह भी 7 अप्रैल को यहां के देवबंद में ही महागठबंधन की पहली रैली करने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- सपना चौधरी का कांग्रेस में शामिल होने से इनकार, कहा- मीडिया में आई तस्वीरें बहुत पुरानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi's taunt on Rahul: He feels like potato also brings fruit
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X