• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल: बीजेपी सांसद ने रेल मंत्री को लिखी चिट्ठी, लोकल ट्रेनें फिर से शुरू करने की मांग की

|

कोलकाता। कोरोना वायरस के कारण देश के लगभग सभी राज्यों में अभी भी यात्री रेल सेवाएं पूरी तरह से बहाल नहीं हो सकी हैं। अभी भी अधिकतर जगहों पर लोकल ट्रेनें का परिचालन बंद हैं। अब लोकल ट्रेनों को फिर चलाने की मांग उठाने लगी है। पश्चिम बंगाल हुगली जिले के चुचुड़ा स्टेशन के पास लोगों ने सोमवार को रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया। उनकी मांग है कि ट्रेन सेवाएं सबके लिए शुरू की जाएं। अभी इस स्टेशन से सिर्फ स्पेशल ट्रेनें ही चल रही हैं।

 West Bengal: People blocked railway tracks at Chuchura station demanding train services for everyone

हावड़ा खंड के चिनसुराह और लिलुआ इलाकों में स्थानीय लोगों द्वारा विशेष रेलगाड़ियों को रोके जाने के बाद पूर्वी रेलवे का ट्रैक प्रभावित हुआ है। हालांकि भारतीय रेलवे ने लोगों के विरोध प्रदर्शन के बावजूत लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने का ऐलान नहीं किया है। रेलवे कोरोना महामारी के संक्रमण फैलने के डर से लोकल ट्रेन सेवाएं बहाल नहीं कर रहा है। अधिकारियों ने नियमित रूप से स्टेशनों और पटरियों के रखरखाव के लिए अपने कर्मचारियों और श्रमिकों को ले जाने के लिए नामित क्षेत्रों में कुछ विशेष ट्रेनें चलाईं हैं।

ट्रेनों को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बंगाल बीजेपी के सांसद स्वपन दास गुप्ता ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। बीजेपी सांसद ने लिखा कि, केंद्र सरकार जरूरी कदम उठाएं ताकि पश्चिम बंगाल में उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को जल्द से जल्द पूरी तरह से बहाल किया जा सके। रविवार को उत्तेजित लोगों ने छह घंटे से अधिक पांडुआ में विशेष ट्रेन को रोक दिया। उसके बाद बाईची, हुगली और खनयन स्टेशन पर भी ट्रेनें रोकी गईं हैं।

इसके बाद सोमवार को भी लोगों ने लोकल ट्रेने फिर से बहाल करवाने के लिए रेलवे ट्रैक जाम किया। मौके पर पहुंचे जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, ले्किन लोगों ने रेलवे ट्रैक नहीं खोला है। कुछ जगहों पर स्टेशन पर तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आई हैं।

जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह का राहुल गांधी पर तंज, उन्हें भेड़-बकरी में अंतर नहीं मालूम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal: People blocked railway tracks at Chuchura station demanding train services for everyone
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X