• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

West Bengal Assembly Elections 2021: दिलीप घोष के दुर्गा वाले बयान पर मचा बवाल, TMC ने जलाया पुतला

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में इसी साल मई महीने के आसपास विधानसभा चुनाव होना है। यहां अभी से राजनीतिक पारा हाई है। नेताओं में जुबानी जंग चरम पर है। चुनाव में सीधा मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच है। इस बीच इंडिया टूडे कोलकाता में अपने डिबेट कार्यक्रम इंडिया टूडे कॉन्‍क्‍लेव 2021 कर रहा है। शुक्रवार को इस डिबेट कार्यक्रम में दिलीप घोष के अलावा टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार, सीपीएम नेता फुहाद हलीम और कांग्रेस नेता पवन खेरा शामिल हुए। इस दौरान दिलीप घोष ने कहा कि राजा राम की तुलना दुर्गा से नहीं कर सकते।

West Bengal Assembly Elections 2021: दिलीप घोष के दुर्गा वाले बयान पर मचा बवाल, TMC ने जलाया पुतला

उन्‍होंने कहा कि राम राजा थे और राम के 14 पूर्वजों का हमें पता है, लेकिन दुर्गा के पूर्वजों का कोई अता पता नहीं है। दिलीप घोष ने जैसे ही यह बयान दिया काकोली घोष दस्तीदार ने पलटवार करते हुए इसे देवी दुर्गा का अपमान बताया। दिलीप घोष के इस बयान को लेकर अब बवाल मच गया है। टीएमसी ने इसे राजनीतिक मुद्दा बना दिया है और टीएमसी नेताओं की तरफ से लगातार इस मुद्दे को तूल दिया जा रहा है, ट्वीट किया जा रहा हैं। पश्चिम बंगाल में जगह-जगह बीजेपी के विरोध में प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं।

आसनसोल के कुलटी में टीएमसी की ओर दिलीप घोष का पुतला जलाया गया है। आपको बता दें कि बंगाल में बीजेपी ने राम के नाम को राजनीतिक नारा बनाया है तब इसकी काट के लिए टीएमसी की ओर से दुर्गा के नाम को सामने लाया गया है। खुद ममता बनर्जी और टीएमसी के कई आला नेताओं ने कई बार कहा है कि जय श्रीराम बंगाल की संस्कृति नहीं है। बंगाल में दुर्गा की संस्कृति का चलन है। काकोली घोष दस्तिदार ने कहा कि बीजेपी देश के धार्मिक इतिहास को फिर से लाने की कोशिश कर रही है जो वास्तव में शर्मनाक है।

तवांग को भारतीय संघ में शामिल कराने में अहम भूमिका निभाने वाले मेजर खातिंग को होंगे सम्मानित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal Assembly Elections 2021: Row over Dilip Ghosh's remark about Durga at India Today Conclave
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X