• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना रोकने के लिए इस बार मनाएं 'मास्क वाली दीपावली और 'ईद': वीके पॉल

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार अनलॉक के पांचवें चरण की तैयारियों में तेजी से जुटी है और जल्द ही इसके दिशा-निर्देश जारी किए जा सकते हैं। अनलॉक-4 बुधवार को समाप्त हो रहा है। इसी बीच मंगलवार को नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने त्यौहारों के सीजन में अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दूसरा सीरो सर्वे पेश किया है। आईसीएमआर सीरो सर्वे में कहा गया है कि 10 साल और इससे अधिक आयु के 15 व्यक्तियों में से एक को अगस्त 2020 तक सार्स-सीओवी2 की चपेट में आने का अनुमान है।

    Coronavirus India Update : National Sero Survey में बड़ा खुलासा, जानें डिटेल | ICMR | वनइंडिया हिंदी

    we celebrate mask wali Diwali and Eid in order to curb the spread of COVID 19: Dr VK Paul

    देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलो को देखते हुए नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने कहा कि, हम सभी को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आने वाले महीनों में, हम कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए 'मास्क वाली पूजा, मास्क वाली छठ, मास्क वाली दीपावली, मास्क वाला दशहरा, मास्क वाली ईद' मनाएं। वी के पॉल ने कहा कि, श्रम मंत्रालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिलाकर इंडस्ट्रीज के लिए गाइडलाइन जारी की है।

    मंगलवार कोरोना वायरस मामलों पर बोलते हुए राजेश भूषण ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 84,877 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं और नए केस 70,589 सामने आए हैं। ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या 51 लाख से ज्यादा हो गई है। रिकवरी रेट आज 83 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने आगे कहा, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की दूसरी सीरो सर्वे रिपोर्ट से पता चलता है कि अभी भी काफी आबादी कोरोना वायरस की चपेट में है, इसलिए हमें पूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

    आईसीएमआर सीरो सर्वे में कहा गया है कि 10 साल और इससे अधिक आयु के 15 व्यक्तियों में से एक को अगस्त 2020 तक सार्स-सीओवी2 की चपेट में आने का अनुमान है। आईसीएमआर सीरो सर्वे के मुताबिक, 17 अगस्त से 22 सितम्बर तक 29,082 लोगों के बीच सर्वे किया गया, 6.6 प्रतिशत में सार्स-सीओवी2 के पिछले खतरे के लक्षण दिखाई दिये। आईसीएमआर सीरो सर्वे में बताया गया है कि शहरी मलिन बस्तियों (15.6 प्रतिशत), गैर-मलिन बस्तियों (8.2 प्रतिशत) क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्रों (4.4 प्रतिशत) की तुलना में सार्स-सीओवी2 का प्रसार अधिक है।

    सीरो सर्वे फेस-2 से पता चला, कोरोना वायरस की चपेट में है देश की बड़ी आबादी: स्वास्थ्य मंत्रालय

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    we celebrate mask wali Diwali and Eid in order to curb the spread of COVID 19: Dr VK Paul
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X