UP Civic Polls 2017: योगी आदित्यनाथ के घर गोरखपुर में बीजेपी की हार तो अमेठी में कांग्रेस परास्त

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में धमाकेदार जीत हासिल कर बीजेपी जश्न में डुबी है, लेकिन देर शाम तक इस जश्न के रंग में भंग तब पड़ गया जब योगी आदित्यनाथ के वार्ड नंबर 68 में सत्तारूढ़ पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। यूपी निकाय चुनाव में कुल 16 में 14 सीटों पर कब्जा करने वाली बीजेपी को गोरखपुर के वार्ड नंबर 68 सीट से हार हुई है। वहीं, दूसरी और गांधी-नेहरू के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में भी कांग्रेस को हार को मुंह देखना पड़ा है।

योगी के घर में बीजेपी की हार

योगी के घर में बीजेपी की हार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर गोरखपुर के वार्ड नंबर 68 में एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल कर बीजेपी के जश्न को फीका कर दिया। गोरखपुर मंदिर के पीठाधीश योगी आदित्यनाथ इस क्षेत्र से 1998 से लोकसभा सांसद हैं। निकाय चुनावों के आए नतीजों में गोरखपुर में बीजेपी ने 27 वार्ड में जीत हासिल की है।

योगी के घर में मुस्लिम प्रत्याशी की जीत

योगी के घर में मुस्लिम प्रत्याशी की जीत

योगी आदित्यानाथ के घर में बीजेपी के माया त्रिपाठी को निर्दलीय नादिरा खातून ने 483 से हराया है। यहां तक कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के घर सिरथु में भी बीजेपी की हार हुई है। यहां निर्दलीय भोला यादव ने बीजेपी के प्रशांत केसरी को हराया। गोरखपुर नगर निगम महापौर पद पर बीजेपी प्रत्याशी सीताराम जायसवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के राहुल को 75 हजार 972 वोटों से पराजित कर मेयर बन गए।

कांग्रेस के हाथों अमेठी भी गई

कांग्रेस के हाथों अमेठी भी गई

इन चुनावों में अगर सबसे ज्यादा किसी को नुकसान हुआ है तो वो कांग्रेस है। निकाय चुनाव में कांग्रेस का सबसे प्रदर्शन रहा। 16 सीटों पर कांग्रेस को एक भी सीट हाथ नहीं लगी, वहीं, राहुल के गढ़ अमेठी पर भी बीजेपी ने कब्जा कर लिया। अमेठी में दो नगर पालिका सीटें गौरीगंज व जायस के साथ दो नगर पंचायतें अमेठी व मुसाफिरखाना हैं। गौरीगंज नगरपालिका सीट पर एसपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है, जबकि जायस सीट पर बीजेपी कैंडिडेट जीता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Civic Polls 2017: BJP loses in Yogi Adityanath's Gorakhpur, Congress defeats in Amethi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.