दाऊद और उसकी डी-कंपनी इस करेंसी का इस्तेमाल कर बढ़ा रही है अपना ब्लैक मार्केट- कासकर ने किया खुलासा

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। दाऊद के भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी के बाद रोज नए खुलासे हो रहे हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच को कासकर ने अपने भाई और 1993 मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के बारे में बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन और उनकी कंपनी सबसे महंगी और डिजिटल कंपनी बिटकॉइन से डील कर रही है। दाऊद ये सारे काम पाकिस्तान के कराची शहर में बैठकर कर रहा है।

दाऊद और उसकी डी-कंपनी करती है बिटकॉइन का इस्तेमाल

कासकर के अनुसार, दाऊद अपनी सेलरी के लिए बिटकॉइन का प्रयोग करता है। बिटकॉइन सबसे सबसे महंगी और वर्चुअल डिजिटल पे कंपनी है। यहां तक कि रियल स्टेट, ड्रग्स और आर्म्स बिजनेस के लिए बिटकॉइन का प्रयोग कर रहा है। कासकर ने बताया कि दाऊद अ अब तक 950 करोड़ बिटकॉइन्स खरीद चुका है।

कासकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच के सामने यह भी खुलासा किया कि कहा दाऊद की अब डी-गैंग धीरे-धीरे बिटकॉइन्स की तरफ बढ़ रही है और पूरी गैंग इसी का इस्तेमाल कर रही है। यहां तक कि गैंग ने 'सुपारी' (कॉन्ट्रैक्ट किलिंग) के देने के लिए भी बिटकॉइन्स से डील कर चुकी है।

बिटकॉइन एक वर्चुअल यानी आभासी करेंसी है, जो अन्य करैंसी की तरह इसका कोई भौतिक स्वरूप नहीं है यह एक डिजिटल करेंसी है। यह एक ऐसी करेंसी है जिसे आप ना तो देख सकते हैं और न छू सकते हैं। यह केवल इलेक्ट्रॉनिकली स्टोर होती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Underworld Don Dawood Ibrahim using Bitcoins to increase his black market
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.