• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूएई ने 12 देशों को नया वीजा देने पर लगाई रोक, पाकिस्तान ने कोरोना बताई वजह

|

इस्लामाबाद। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान की सरकार को एक बहुत बड़ा झटका दिया है। दरअसल, यूएई की सरकार ने पाकिस्तान समेत 12 देशों के नागरिकों की UAE यात्रा पर रोक लगा दी है। यूएई ने पाकिस्तान समेत 12 देशों के नागरिकों को नया वीजा मुहैया कराने पर ये रोक लगाई है। हालांकि ये रोक अस्थायी समय के लिए लगाई गई है यानि कि कुछ समय के बाद इस रोक को फिर से हटा लिया जाएगा। यूएई के इस फैसले में पहले से जारी हो चुके वीजा को शामिल नहीं किया जाएगा।

imran khan

पाकिस्तान ने इस फैसले की वजह बताई कोरोना

गुरुवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भी इस खबर की पुष्टि की। हालांकि पाकिस्तान ने इस कड़े फैसले की वजह कोरोना महामारी बताई है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है, "हमें पता चला है कि यूएई ने पाकिस्तान समेत 12 देशों के लिए नए वीजा जारी करने पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हफीज चौधरी ने कहा है कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया ये फैसला पूरी तरह से कोरोना की दूसरी लहर से संबंधित है।

पाकिस्तान के अलावा इन देशों को नहीं मिलेगा नया वीजा

यूएई सरकार के द्वारा लिए गए फैसले में पाकिस्तान के अलावा जिन देशों को नया वीजा देने से इनकार किया गया है, उनमें अधिकतर मुस्लिम देश ही शामिल हैं। उन 12 देशों में पाकिस्तान के अलावा तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या, और अफगानिस्तान जैसे देश शामिल हैं। इस लिस्ट में भारत का नाम शामिल नहीं है।

क्यों लिया यूएई ने ये फैसला?

आपको बता दें कि यूएई सरकार ने इस फैसले की वजह तो नहीं बताई है, लेकिन पाकिस्तान ने कहा है कि ये फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से लिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 2000 नए केस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले भी जून के महीने में पाकिस्तान में जब कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे थे तो तब भी यूएई ने यात्रियों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान में कोरोना के कुल मामले 3,63,380 हैं और कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 7230 पहुंच गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UAE suspends new visit visa for 12 countries including pakistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X