पाकिस्तान में गायब हुए हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के दो धर्मगुरू, अगवा होने की आशंका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत के दो मुस्लिम धर्मगुरू पाकिस्तान में लापता हो गए है। अपने रिश्तेदारों से मिलने टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान गए दोनों मुस्लिम धर्मगुरू लापता बताए जा रहे है। अब तक उनकी कोई सूचना नहीं मिल पाई है।

two clerics from Delhi's Hazrat Nizamuddin Dargah, Asif Nizami and Nazim Nizami who have gone missing in Pakistan

एएनआई के मुताबिक हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के पीरजादा आसिफ अली निज़ामी और नाजिम निजामी पाकिस्तान में लापता हो गए। जानकारी के मुताबिक आसिफ अली निज़ामी कल कराची में रिश्तेदार से मिलने के बाद लाहौर की दरगाह  गए थे। जिसके बाद से निजामी की कोई खबर नहीं मिल पाई है।

वहीं नाजिम निजामी की कराची से लापता बताए जा रहे है। वो वहां अपने रिश्तेदार से मिलने गए थे। ऐसे में ये कयास लगाये जा रहे हैं कि पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन ने उनको अगवा किया है। हलांकि इस बात को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आखिरी बार दोनों धर्मगुरु लाहौर के दाता दरबार सूफी दरगाह पर देखे गए थे। उसके बाद ने उनकी कोई सूचना नहीं मिल पाई है। इस मामले में विदेश मंत्रालय पाकिस्तान सरकार से संपर्क बनाए हुए है और मामले में पाक सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

वहीं मुस्लिम धर्मगुरू आसिफ निजामी के बेटे आमिर निजामी ने कहा है कि पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से संपर्क नहीं कर पा रहे है। उन्होंने सरकार ने मदद मांगी कि वो उनके पिता के बारे में पता लगाए कि आखिर वो कहां हैं?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Two clerics from Delhi's Hazrat Nizamuddin Dargah, Asif Nizami and Nazim Nizami who have gone missing in Pakistan.
Please Wait while comments are loading...