• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Twitter Down: ट्विटर सेवा फिर से बहाल, कंपनी ने बताया हैकिंग नहीं, इस वजह से ठप हो गई थी सर्विस

|

नई दल्ली: दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) लगभग दो घंटे की वैश्विक आउटेज की वजह से गुरुवार (15 अक्टूबर) शाम को डाउन रहा। हालांकि अब ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दुनियाभर के कई देशों में सेवाएं ठप हो गई थी। भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे सोशल साइट ठप हो गई थी। कंपनी ने अब अधिकारिक जवाब देकर बताया है कि उनकी साइट हैक नहीं हुई थी।

Twitter down

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर बताया, ट्विटर आप में से कई लोगों के लिए डाउन हो गया है और हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के लिए काम में लगे हुए हैं। हमारी अपनी आंतरिक सिस्टम (internal systems) से कुछ परेशानी थी। हमारी सिक्योरिटी या साइट हैक होने का कोई सबूत नहीं मिला है।

भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे के करीब ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन की दिक्कत हो रही थी। कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था। कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन तो कर पा रहे थे लेकिन उन्हें सर्च करने पर कुछ भी कंटेंट नहीं शो हो रहा था। ट्वीट करने पर लिखा आ रहा था- "कुछ गलत हो गया, लेकिन झल्लाहट मत करो - चलो इसे एक और शॉट दें," ("कुछ गलत हो गया, लेकिन झल्लाहट मत करो - चलो इसे एक और शॉट दें।''

Downdetector.com के अनुसार, प्रत्येक महाद्वीप पर यूजर ने ट्विटर का उपयोग करने में असमर्थ होने की सूचना दी थी, लेकिन आउटेज संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी और पश्चिमी तटों पर कनेक्ट था। इसके अलावा जापान में भी चल रहा था।

इससे पहले भी कई बार ट्विटर डाउन होने की शिकायत आई है। इतना ही पिछले कुछ सालों में ट्विटर पर हैकिंग जैसी समस्याएं भी देखी गई हैं।

ये भी पढ़ें- ट्रंप के कैम्पेन अकाउंट पर ट्विटर की रोक, व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी का अकाउंट भी लॉक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Twitter Down: Twitter Service Restored Following Global Platform Outage
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X