• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TRP घोटाले को लेकर कार्ती चिदंबरम ने लिखी चिट्ठी, संसदीय समिति से की जांच की मांग

|

नई दिल्ली। रिपब्लिक टीवी सहित तीन न्यूज चैनलों पर टीआरपी घोटाले के आरोप का मामला अब संसद तक पहुंचता हुआ नजर आ रहा है। कांग्रेस सांसद कार्ती चिदंबरम ने शशि थरूर को चिट्टी लिखते हुए इस मामले की जांच कराने की मांग की है। दरअसल, शशि थरूर सूचना प्रौद्योगिकी को लेकर बनी संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं। कार्ति ने अपनी चिट्टी में लिखा है कि इस कथित टीआरपी घोटाले पर संसद की स्थायी समिति संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कराए। गौरतलब है कि गुरुवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए फर्जी तौर पर टीआरपी बढ़ाने के एक रैकेट का पर्दाफाश किया।

karti chidambaram
    Fake TRP Racket: Mumbai Police Commissioner ने किया खुलासा, कैसे होता था TRP का खेल | वनइंडिया हिंदी

    संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष शशि थरूर को लिखी अपनी चिट्ठी में कार्ती चिदंबरम ने कहा, 'टेलीविजन चैनलों की टीआरपी ने हमारे सिस्टम की सच्चाई और उसकी विश्वसनीयता को लेकर एक शक पैदा कर दिया है...टीआरपी से ही भारत में दर्शकों से जुड़ा जरूरी डाटा तैयार होता है और यही डाटा विज्ञापन का मुख्य आधार बनता है। लेकिन, जनता का पैसा एक फर्जा डाटा के आधार पर खर्च नहीं होना चाहिए। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, यह जरूरी है कि संसद की स्थायी समिति इस मामले पर संज्ञान लेकर जांच कराए।'

    मामले में दो लोग अभी तक गिरफ्तार

    आपको बता दें कि गुरुवार को मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए फर्जी तरीके से टीआरपी बढ़ाने वाले एक रैकेट का पर्दाफाश किया था। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने इस दौरान जिन चैनलों पर आरोप लगाया, उनमें बॉक्स सिनेमा, फक्त मराठी और रिपब्लिक टीवी का नाम शामिल है। इस मामले में अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि रिपब्लिक टीवी की तरफ से बयान जारी करते हुए मुंबई पुलिस के आरोपों का खंडन किया गया है। रिपब्लिक टीवी ने कहा कि उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को उठाया, इसलिए मुंबई पुलिस उनके ऊपर झूठे आरोप लगा रही है।

    ये भी पढ़ें- हाथरस केस: फंड पाने के आरोप पर चंद्रशेखर ने CM योगी को किया चैलेंज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    TRP Scam Karti Chidambaram Shashi Tharoor Parliamentary Standing Committee.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X