• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज हो सकता है दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, EC के अधिकारियों की अहम बैठक

|

नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद अब बारी है देश की राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव की। अगले साल यानी कि 2020 में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान आज हो सकता है। ऐसी खबरें हैं कि मुख्य चुनाव आयुक्त और आधिकारियों की गुरुवार को एक मीटिंग हुई जिसमें चुनाव के लिए तारीख पर फैसला लिया गया है।

आज हो सकता है तारीख का ऐलान

आज हो सकता है तारीख का ऐलान

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्दे नजर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। सीएम अरविंद केजरीवाल विभिन्न स्थानों पर जाकर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी इस बार सांसद मनोज तिवारी को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में खड़ा कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 22 फरवरी, 2020 से पहले मतदान कराया जा सकता है। गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ने मदतान की तारीख पर फैसला लेने के लिए अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है।

AAP का टार्गेट- इस बार 70 में से 70

AAP का टार्गेट- इस बार 70 में से 70

गौरतलब है कि 2015 के विधानसभा चुनाव में केरजीवाल की पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ था। आप ने 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर कब्जा कर दिल्ली में सरकार का गठन किया। केजरीवाल ने पार्टी के 8वें राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के सदस्यों से कहा था कि, 'विधानसभा चुनावों में महज एक महीने से थोड़ा अधिक वक्त बचा हुआ है और चूंकि दिल्ली पार्टी का गढ़ है, जहां से इसकी शुरुआत हुई, इसलिए हमें मजबूती से चुनाव लड़ना होगा।' केजरीवाल ने कहा, 'हमारा लक्ष्य भी बहुत बड़ा है। पिछली बार हम 67 सीटों पर जीते और इस बार हमें उससे कम नहीं, बल्कि उससे ज्यादा हासिल करना चाहिए।' इस दौरान पार्टी के सदस्य '70 में से 70' के नारे लगा रहे थे।

10 में से 9 दिल्ली वालों की पसंद अरविंद केजरीवाल

10 में से 9 दिल्ली वालों की पसंद अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में किए गए लोकनीति सीएसडीएस के सर्वे के मुताबिक, दिल्ली के निवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना सुनना नहीं चाहते, लेकिन वो आम आदमी पार्टी को भी सत्ता से हटाने के मूड में नहीं हैं। दिल्ली के 2298 लोगों पर किए गए इस सर्वे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। सर्वे के अनुसार दिल्ली के ज्यादातर लोग मानते हैं कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और ट्रांसपोर्ट के मोर्चे पर बेहतर काम किया है। दिसंबर के शुरुआती हफ्ते में किए गए इस सर्वे में सामने आया कि हर 10 में से 9 लोग केजरीवाल सरकार के कामकाज से बहुत संतुष्ट हैं।

जामिया ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, MHRD को रिपोर्ट भेज जांच की मांग की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Today may be the announcement of the dates of Delhi Assembly Elections important meeting of EC officials
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X