• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

TMC सांसद ने राज्यसभा में बताया- 13 की उम्र में मेरे साथ हुआ था यौन शोषण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राज्यसभा में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण संबंधी पोक्सो बिल को पास कर दिया गया है। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी मंगलवार को इसे सदन में पेश किया था। यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण संबंधी बिल पर चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बिल का समर्थन करते हुए अपने साथ 46 साल पहले हुए यौन शौषण की आप बीती सुनाई। पॉक्सो संशोधन बिल पर बहस के दौरान सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि, 13 साल की उम्र में मेरा यौन शोषण किया गया था।

13 साल की उम्र में मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

13 साल की उम्र में मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था

सदन में बिल पर बोलते हुए ब्रयान ने बताया कि, कोलकाता में 13 साल की उम्र में जब मैं टेनिस प्रैक्टिस के बाद एक भीड़ से भरी बस में जाकर बैठा था, उस वक्त मैंने हाफ पेंट और टी शर्ट पहन रखी थी। मुझे नहीं पता कि वो कौन था लेकिन तब मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था। मैंने इसके (यौन उत्पीड़न के) बारे में किसी से बात नहीं, बाद में मैंने एक बार अपने पैरंट्स को बताया। हमें इस फोरम का इस्तेमाल लोगों तक पहुंचने के लिए करना चाहिए। जितना ज्यादा लोग इसके बारे में बात करेंगे, उतने ज्यादा बच्चों को बचाया जा सकेगा।

डेरेक बोले- कई बार तो रिश्तेदार ही शामिल होते हैं

डेरेक बोले- कई बार तो रिश्तेदार ही शामिल होते हैं

डेरेक ने कहा कि हम सजा पर खूब बात कर चुके हैं लेकिन संरक्षण पर कम ही बात होती है, इससे कैसे बचा जाए यह सबसे ज्यादा जरूरी है। ऐसे मामले घरों से शुरू होते हैं, कई बार तो रिश्तेदार ही शामिल होते हैं। बच्चों को शिकायत करने का मौका भी नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर भी ऐसी शिकायतें आती हैं। उन्होंने कहा कि, इस बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेजकर और मजबूती देने के बाद भी लाया जा सकता था। इस विषय पर जागरुकता की भी जरूरत है।

स्मृति ने हिम्मत की दाद दी

स्मृति ने हिम्मत की दाद दी

डेरेक के इस खुलासे के बाद सदन में बोलते हुए बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, हमारी साथी डेरेक ओ ब्रायन ने 46 साल बाद देश को और इस सदन को आपबीती सुनाई, हम सभी उनकी हिम्मत की दाद देते हैं। सरकार ने ऐसे मामलों की सुनवाई के लिए एक हजार से ज्यादा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए हैं। उन्होंने कहा कि न्याय में देरी ठीक नहीं है।

<strong>ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को सौंपा इस्तीफा</strong>ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को सौंपा इस्तीफा

Comments
English summary
TMC mp Derek O'Brien Shares Sex Abuse Story as a teenager during debate on POCSO bill
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X